scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन हैं परमपाल कौर सिद्धू? IAS पद से दिया इस्तीफा, BJP के टिकट पर लड़ सकती है लोकसभा चुनाव

Parampal Kaur Sidhu बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।
Written by: कंचन वासदेव | Edited By: Yashveer Singh
चंडीगढ़ | Updated: April 03, 2024 19:57 IST
कौन हैं परमपाल कौर सिद्धू  ias पद से दिया इस्तीफा  bjp के टिकट पर लड़ सकती है लोकसभा चुनाव
परमपाल कौर सिद्धू ने दिया IAS पद से इस्तीफा (Express image)
Advertisement

पंजाब की महिला IAS अधिकारी परमपाल कौर सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बीजेपी में शामिल हो सकती हैं और इस लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकती हैं। परमपाल कौर सिद्धू शिरोमणि अकाली दल के नेता सिकंदर सिंह मालूका की बहू हैं।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दी गई जानकारी के मुताबिक, परमपाल कौर फिलहाल पंजाब राज्य औद्योगिक विकास कॉर्पोरेशन में मैनेजिंग डॉयरेक्टर के पद पर तैनात हैं। उन्होंने अपना इस्तीफा चीफ सेक्रेटरी अनुराग वर्मा को भेज दिया है। अगर सीएम भगवंत मान परमपाल कौर का इस्तीफा मंजूर कर लेते हैं तो यह केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को भेज दिया जाएगा।

Advertisement

कहां से चुनाव लड़ेंगी परमपाल कौर सिद्धू?

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि शिरोमणि अकाली दल के नेता सिकंदर सिंह मालूका राज्य सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुके हैं। वह शिरोमणि अकाली दल का टिकट पाने की प्रयास कर रहे थे लेकिन उन्हें टिकट मिलना काफी मुश्किल बताया जा रहा है। सिकंदर सिंह मालूका क्योंकि 75 साल के हैं, ऐसे में बीजेपी भी शायद ही उन्हें टिकट दे। इसी वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि परमपाल कौर सिद्धू बीजेपी के टिकट पर बठिंडा से लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं।

2011 बैच की IAS अधिकारी हैं परमपाल कौर सिद्धू

परमपाल कौर सिद्धू 2011 बैच की IAS अधिकारी हैं। वह इस साल अक्टूबर में रिटायर होने वाली थीं और इस समय पर लीव पर चल रही हैं। उन्हें न तो वर्तमान AAP सरकार ने और न ही कांग्रेस सरकार ने अभी तक डिप्टी कमिश्नर के रूप में तैनाती दी है। आपको बता दें कि पंजाब में एक जून को एक साथ सभी 13 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो