scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका! केजरीवाल-कांग्रेस में बढ़ती नजदीकियों के बीच पूर्व सांसद ने छोड़ी पार्टी

Ashok Tanwar: कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी ने जाने वाले अशोक तंवर ने अब केजरीवाल का भी साथ छोड़ दिया है।
Written by: Sukhbir Siwach | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: January 18, 2024 17:48 IST
आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका  केजरीवाल कांग्रेस में बढ़ती नजदीकियों के बीच पूर्व सांसद ने छोड़ी पार्टी
Ashok Tanwar ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है (Twitter Image)
Advertisement

हरियाणा में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। राज्य में पार्टी की इलेक्शन कमेटी के चेयरमैन अशोक तंवर ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। अशोक तंवर ने राज्य के वर्तमान सियासी हालातों को अपने इस्तीफे की वजह बताया। कहा जा रहा है अशोक तंवर शनिवार को बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

अशोक तंवर ने इस्तीफा ऐसे समय में दिया है, जब लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और पार्टी राज्य में कई समस्याओं का सामना कर रही है। हरियाणा में लोकसभा चुनाव के कुछ समय बाद विधानसभा का भी चुनाव होना है।

Advertisement

आप नेता अशोक तंवर ने अरविंद केजरीवाल के नाम अपने पत्र में कहा, ''वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य और कांग्रेस के साथ आपके जुड़ाव को देखते हुए, मेरी नैतिकता मुझे चुनाव अभियान समिति, आम आदमी पार्टी, हरियाणा के अध्यक्ष के रूप में बने रहने की अनुमति नहीं देगी। इसलिए, कृपया आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अन्य सभी जिम्मेदारियों से मेरा इस्तीफा स्वीकार करें।"

अशोक तंवर ने अपने पत्र में आगे कहा, ''देश का जिम्मेदार नागरिक और राजनीति में छात्र जीवन से एक्टिव होने के नेता, मेरा हमेशा से मानना रहा है कि संविधान, देश औऱ इसके लोग सबसे पहले आते हैं। मैं हरियाणा और अपने प्यारे देश भारत व इसके लोगों की भलाई के लिए काम करता रहूंगा।"

Advertisement

अशोक तंवर से पहले निर्मल सिंह ने छोड़ी आप

आपको बता दें कि अशोक तंवर से पहले पार्टी के नेता निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था। दोनों नेता पहले कांग्रेस में ही थे। अशोक तंवर के करीबियों ने पहले ही इशारा किया था कि वो नाराज है और आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। अशोक तंवर के करीबी जगबीर जोगनाखेड़ा पहले ही आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो