होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

हरियाणा में वोटिंग से पहले BJP को लगा बड़ा झटका, राजपूत नेता ने सियासी उठा-पटक के बीच छोड़ दी पार्टी

Lok Sabha Chunav 2024: क्षत्रिय समाज की अनदेखी के आरोपों को लगातार बीजेपी के खिलाफ राजपूत नेता और संगठन गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 09, 2024 21:35 IST
Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के पहले राजपूत नेता ने दिया इस्तीफा (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री परसोत्तम रुपाला के राजपूतों को लेकर दिए बयान के बाद बीजेपी की गुजरात से लेकर राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में पार्टी के खिलाफ काफी विवाद हुआ था। वहीं अब हरियाणा में बीजेपी के ही एक राजपूत नेता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी के नेता ने बीजेपी पर राजपूतों और क्षत्रिय समाज की अनदेखी का आरोप लगाया है। ये नेता कोई और नहीं बल्कि सूरजपाल अम्मू हैं।

जानकारी के मुताबिक आज हरियाणा बीजेपी के नेता सूरजपाल अम्मू ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है और अपना यह इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेज दिया है। पार्टी छोड़ने के साथ ही अम्मू ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

Advertisement

क्षत्रियों की अनदेखी का लगाया आरोप

सूजर पाल अम्मू ने बीजेपी पर आरोप लगाए कि पार्टी में क्षत्रिय समाज का प्रतिनिधित्व कम किया जा रहा है। साल 2014 से लगातार पार्टी आलाकमान द्वारा क्षत्रिय समाज के कद्दावर नेताओं को पार्टी से दूर किया जा रहा है।

Advertisement

बीजेपी की आलोचना करते हुए सूरजपाल अम्मू ने कहा कि गुजरात के पूर्व मंत्री ने क्षत्रिय समाज को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी, इसके बावजूद उन्हें लोकसभा का प्रत्याशी बनाया गया। बता दें कि ये मंत्री कोई नहीं बल्कि परसोत्तम रूपाला ही है, जो कि अपने बयान के लिए लगातार माफी मांग रहे हैं। बीते दिनों ही उन्होंने कहा था कि उनके गलतबयानी के चक्कर में पीएम मोदी विवाद में उलझ गए।

कौन हैं सूरज पाल अम्मू?

सूरज पाल अम्मू की बात करें तो जब साल 2018 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' आई थी, तो उस दौरान ही, 2018 में भी अम्मू ने इस्तीफा दिया था लेकिन उस दौरान उनका इस्तीफा रिजेक्ट हो गया था। अम्मू 1990-91 में वे भाजपा युवा मोर्चा सोहना के मंडल अध्यक्ष रह चुके हैं। अम्मू 1993-96 में भाजपा युवा मोर्चा के जिला महासचिव रहे।

सूरज पाल अम्मू 2018 से वे भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता के तौर पर काम कर रहे थे, लेकिन क्षत्रिय समाज की अनदेखी का आरोप लगाकर अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Advertisement
Tags :
BJPHaryanaलोकसभा चुनाव 2024
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।