scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Samajwadi Party Candidate List: सपा ने जारी की एक और लिस्ट, पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार को बनाया प्रत्याशी, नोएडा में बदला कैंडिडेट

Samajwadi Party ने अपनी छठी लिस्ट में नोएडा लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी बदल दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: March 20, 2024 21:34 IST
samajwadi party candidate list  सपा ने जारी की एक और लिस्ट  पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार को बनाया प्रत्याशी  नोएडा में बदला कैंडिडेट
सपा ने जारी की प्रत्याशियों की एक और लिस्ट (File Photo - twitter)
Advertisement

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। सपा की इस लिस्ट में संभल सीट पर जियाउर्रहमान बर्क को प्रत्याशी बनाया गया है। इस सीट पर सपा ने पहले शफीकुर्रहमान बर्क को टिकट दिया था, उनके निधन के बाद जियाउर्रहमान बर्क को टिकट दिया गया है। जियाउर्रहमान बर्क शफीकुर्रहमान बर्क के पोते हैं और संभल की कुंदरकी सीट से सपा विधायक हैं।

सपा की इस लिस्ट में बागपत लोकसभा सीट से मनोज चौधरी, गौतमबुद्धनगर से राहुल अवाना, पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार, घोसी से राजीव राय और मिर्जापुर से राजेंद्र एस बिंद के नाम का ऐलान किया गया है।

Advertisement

गौतमबुद्ध नगर में बदला प्रत्याशी 

सपा ने गौतमबुद्ध नगर में पूर्व में घोषित उम्मीदवार डॉ. महेन्द्र नागर को बदलते हुए उनकी जगह राहुल अवाना को प्रत्याशी घोषित किया है। इसके पहले भी सपा ने मिश्रिख क्षेत्र के उम्मीदवार को बदल दिया था।

अब तक कुल छठवीं सूची जारी कर सपा उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 47 पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में सीट बंटवारे पर समझौते के तहत सपा ने एक सीट तृणमूल कांग्रेस को दी है और कांग्रेस 17 सीट पर चुनाव लड़ रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो