scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

राजस्थान में मिली हार पर सचिन पायलट ने कही चिंतन की बात, गहलोत के OSD के बयान पर जताया आश्चर्य

Rajasthan Elections: राजस्थान के चुनाव में कांग्रेस पार्टी की करारी हार हुई है। राज्य में कांग्रेस को 69 सीटें मिली हैं। अशोक गहलोत ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है।
Written by: HAMZA KHAN | Edited By: Yashveer Singh
Updated: December 05, 2023 09:45 IST
राजस्थान में मिली हार पर सचिन पायलट ने कही चिंतन की बात  गहलोत के osd के बयान पर जताया आश्चर्य
सचिन पायलट बोले परिणाम पर चिंतन की जरूरत (File Photo - Express/Rohit Jain Paras)
Advertisement

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की हार के बाद राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि पार्टी को हार पर चिंतन और आत्ममंथन की जरूरत है। उनसे जब अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा के बयान पर सवाल किया गया तो उन्होंने इस पर आश्चर्य जताया।

टोंक में मीडिया से बातचीत में सचिन पायलट ने कहा कि हमने राजस्थान का रिवाज बदलने के लिए बहुत मेहनत की लेकिन इसमें हमें सफलता नहीं मिली। यह चिंता का विषय है। राजस्थान में हर बार सरकार बनाने के बाद हम रिपीट करने में विफल रहे और इस बार भी यही हुआ। आपको बता दें कि साल 2003, 2013 और 2023 में हुए विधानसभा चुनावों में तीनों बार राज्य की सत्ता अशोक गहलोत के हाथ में थी।

Advertisement

सचिन पायलट से जब अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा के बयान के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "मैंने उनके द्वारा दिया गया बयान देखा, यह बहुत आश्चर्यजनक है। क्योंकि यह बयान सीएम के ओएसडी द्वारा दिया गया है इसलिए यह चिंता का विषय है। मुझे उम्मीद है कि पार्टी इस तरफ ध्यान देगी कि ऐसा क्यों कहा गया और इसके पीछे क्या सच्चाई या झूठ है।"

पायलट के OSD ने क्या कहा?

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की हार के बाद लोकेश शर्मा ने सीएम अशोक गहलोत पर अटैक करते हुए उन्हें हार के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि गहलोत ने पार्टी आलाकमान को धोखा दिया और शीर्ष नेतृत्व के पास सही फीडबैक नहीं पहुंचने दिया। सीएम ने सभी सर्वे और फीडबैक को इग्नोर किया और क्लीयर हार दिखाई देने पर भी अपने पसंद के लोगों को टिकट देने दिलवाने पर जोर दिया।

Advertisement

क्या नए चेहरों के साथ जीत सकती थी कांग्रेस?

जब सचिन पायलट से यह सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह एनालिसिस का विषय है और उन्हें पार्टी के प्रदर्शन पर जो भी कहना होगा वो यह पार्टी के सामने सही समय पर कहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी को कुछ सुधार जल्दी करने होंगे क्योंकि लोकसभा के चुनाव ज्यादा दूर नहीं हैं और उन्हें दोबारा लोगों के पास जाना है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो