scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajasthan: BJP से इन 4 सीटों पर हो गई भारी चूक! रविंद्र भाटी सहित चार बागियों ने याद दिला दिया 'छठी का दूध'

Rajasthan Elections Result: राजस्थान में निर्दलीय चुनाव जीतने वालों में बीजेपी के चार बागी हैं। इनमें शिव विधानसभा से लड़ने वाले रविंद्र सिंह भाटी शामिल हैं।
Written by: Yashveer Singh
December 03, 2023 16:29 IST
rajasthan  bjp से इन 4 सीटों पर हो गई भारी चूक  रविंद्र भाटी सहित चार बागियों ने याद दिला दिया  छठी का दूध
बीेजपी के चार बागियों ने जीता चुनाव (Twitter Image)
Advertisement

राजस्थान में अगली विधानसभा की पिक्चर लगभग क्लियर हो गई है। बीजेपी यहां पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। राज्य में भाजपा 115 सीटों पर आगे चल रही है। हालांकि राज्य में करीब 7 विधानसभा सीटें ऐसी हैं, जहां निर्दलीयों ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों को छठी का दूध याद दिला दिया।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कई निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले नेता भी जीते हैं। कई सीटों पर मुकाबला अभी भी जारी है और कुछ पर अभी भी निर्दलीय बीजेपी कांग्रेस को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। आइए आपको बताते हैं राजस्थान के उन चार नेताओं के बारे में, जिन्होंने किसी भी पार्टी के टिकट के बिना जीत हासिल की। ये चारों बीजेपी के बागी हैं।

Advertisement

रविंद्र सिंह भाटी जीते

रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से चुनाव जीत गए हैं। उन्हें निर्दलीय प्रत्याशी फतेह खान को 3300 वोटों से हराया। यहां कांग्रेस के अमीन खान और बीजेपी के स्वरूप सिंह खारा चौथे नंबर पर रहे। रविंद्र सिंह भाटी चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे लेकिन टिकट न मिलने पर वह निर्दलीय ही सियासी रण में कूद पड़े।

डीडवाना विधानसभा सीट से यूनुस खान जीते

राजस्थान की डीडवाना विधानसभा सीट से यूनुस खान (Yunus Khan) से चुनाव जीत गए हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, युनूस खान आखिरी 18वें राउंड के बाद युनूस खान 2977 वोटों से जीत गए हैं। वह राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के खास बताए जाते हैं। यहां दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी चेतन चौधरी रहे, उन्हें 67,157 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। डीडवाना में बीजेपी के जितेंद्र सिंह ने 48,399 वोट हासिल किए हैं।

Advertisement

चित्तौड़गढ़ में चंद्रभान आक्या जीते

चित्तौड़गढ़ में चंद्रभान आक्या 6823 वोटों से जीत गए हैं। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह को हराया। चंद्रभान आक्या बीजेपी छोड़ निर्दलीय चुनाव लड़े थे। उन्हें 98,446 वोट मिले। यहां बीजेपी प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी को सिर्फ 19,913 वोट मिले। वह पूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत के दामाद हैं। बीजेपी ने नरपत सिंह राजवी को विद्याधर नगर सीट से चित्तौड़गढ़ से ट्रांसफर कर दिया था। इसी वजह से आक्या को टिकट नहीं दिया गया।

Advertisement