scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajasthan: BJP-कांग्रेस में किसका गेम बिगाड़ेंगे हनुमान? खुद भी लड़ेंगे चुनाव, RLP ने 10 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Hanuman Beniwal जाट मतदाताओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। दलितों को साधने के लिए उन्होंने यूपी के चंद्रशेखर से गठबंधन किया है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: October 28, 2023 13:23 IST
rajasthan  bjp कांग्रेस में किसका गेम बिगाड़ेंगे हनुमान  खुद भी लड़ेंगे चुनाव  rlp ने 10 सीटों पर उतारे उम्मीदवार
हनुमान बेनीवाल की पार्टी ASP के साथ गठबंधन कर सियासी रण में उतरी है (Image- twitter/hanumanbeniwal)
Advertisement

राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग होनी है। चुनाव को लेकर राज्य में सभी दल सोच-समझकर हर सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान कर रहे हैं। अब साल 2019 में बीजेपी के सहयोगी रहे हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP ने राजस्थान में 10 प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। RLP द्वारा जारी की गई लिस्ट में हनुमान बेनीवाल का नाम भी है। वो खींवसर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

RLP की लिस्ट में किस-किस का नाम?

RLP द्वारा जारी की गई लिस्ट में भोपालगढ़ से मौजूदा विधायक पुखराज गर्ग और मेड़ता से विधायक इंदिरा देवी बावरी का नाम है। सांसद हनुमान बेनीवाल, जिस खींवसर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे उस सीट से अभी उनके भाई नारायण बेनीवाल विधायक हैं।

Advertisement

RLP ने इसके अलावा परबतसर से लछाराम बडारड़ा, कोलायत से रेवतराम पंवार, सहाड़ा से बद्रीलाल जाट, बायतू से उम्मेदाराम बेनीवाल, सरदारशहर से लालचंद मूंड, सांगानेर से महेश सैनी और जोधपुर शहर से डॉ. अजय त्रिवेदी को टिकट दिया है।

ASP से किया है RLP ने गठबंधन

हनुमान बेनीवाल ने 2018 का विधानसभा चुनाव खींवसर से जीता था लेकिन 2019 में वह नागौर से लोकसभा चुनाव जीत गए। इसके बाद खींवसर में हुए विधानसभा उपचुनाव में RLP के टिकट पर हनुमान के भाई नारायण बेनीवाल ने जीत दर्ज की। आपको बता दें कि RLP ने राजस्थान में चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व वाली आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के साथ गठबंधन की घोषणा की है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो