scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajasthan: बीजेपी संदीप दायमा पार्टी से निष्कासित, मस्जिद-गुरुद्वारा पर की थी विवादित टिप्पणी

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 3 दिसंबर 2023 को की जाएगी।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: November 06, 2023 10:40 IST
rajasthan  बीजेपी संदीप दायमा पार्टी से निष्कासित  मस्जिद गुरुद्वारा पर की थी विवादित टिप्पणी
बीजेपी नेता संदीप दायमा (Source- @Sandeepdayma07)
Advertisement

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अलवर में अपने नेता संदीप दायमा को निष्कासित कर दिया। दायमा को हाल ही में तिजारा निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित एक रैली के दौरान गुरुद्वारा और मस्जिद पर टिप्पणी करने को लेकर पार्टी से निष्कासित किया गया है। भाजपा राजस्थान की अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लाखावत ने कहा कि पार्टी की विचारधारा के खिलाफ बयान देने के लिए प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर संदीप दायमा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

दरअसल, अलवर के तिजारा से पार्टी उम्मीदवार बाबा बालकनाथ द्वारा नामांकन दाखिल करने से पहले तिजारा में एक रैली में बुधवार को संदीप दायमा ने कहा था कि मस्जिद और गुरुद्वारे एक नासूर बन गए हैं और उन्हें उखाड़ दिया जाना चाहिए। इस रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। तिजारा नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष दायमा की टिप्पणी की कड़ी आलोचना हुई, जिसके बाद दायमा ने एक वीडियो जारी कर माफी मांगी थी और कहा था कि उन्होंने मस्जिद और मदरसे के स्थान पर गुरुद्वारे के खिलाफ गलती से कुछ गलत शब्दों का इस्तेमाल किया।

Advertisement

बीजेपी नेता ने मांगी माफी

माफी मांगते हुए संदीप ने कहा, ‘‘मैं हाथ जोड़कर सिख समाज से माफी मांगता हूं। मुझे पता ही नहीं चला ये गलती कैसे हुई। मैं सोच भी नहीं सकता कि मैं उस सिख समुदाय के लिए गलती कर सकता हूं जिसने हमेशा हिंदू और सनातन धर्म की रक्षा की है।’’ बाद में उन्होंने एक गुरुद्वारे में ‘सेवा’ भी की।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरुवार को भाजपा नेता दायमा के माफीनामे का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर शेयर किया और कहा कि माफी मांगने पर भाजपा नेता को भी शर्म आनी चाहिए क्योंकि मुसलमानों के धार्मिक स्थलों के खिलाफ बोलना भी गुरुद्वारे जितना ही निंदनीय है। दरअसल, भाजपा नेता संदीप दायमा ने अपने माफी वाले वीडियो में कहा था, ‘‘मैं मस्जिद-मदरसा कहना चाहता था लेकिन किसी तरह गुरुद्वारा कह दिया।’’ जिसके बाद रविवार को पंजाब में भाजपा नेताओं ने भी संदीप दायमा को निष्कासित करने की मांग की।

Advertisement

संदीप दायमा के खिलाफ चंडीगढ़ में शिकायत दर्ज

पंजाब भाजपा महिला मोर्चा की प्रमुख जय इंदर कौर ने रविवार को भाजपा नेता के खिलाफ चंडीगढ़ में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भी संदीप दायमा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ ने कहा कि राजस्थान के नेता को इस टिप्पणी के लिए माफ नहीं किया जा सकता।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो