scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

राजस्थान में घमासान! PM बोले- संस्कृति बचाने के लिए कांग्रेस का जाना जरूरी; राहुल गांधी ने कहा- अब देश को बदलने का समय

Rajasthan Assembly Elections: पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। पीएम मोदी ने कहा है कि कांग्रेस और विकास एक-दूसरे दुश्मन हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: November 19, 2023 14:17 IST
राजस्थान में घमासान  pm बोले  संस्कृति बचाने के लिए कांग्रेस का जाना जरूरी  राहुल गांधी ने कहा  अब देश को बदलने का समय
Rajasthan में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी (PTI)
Advertisement

राजस्थान में मतदान में एक हफ्ते से कम का समय बचा है। यहां कांग्रेस की तरफ से जहां चुनाव में प्रचार की कमान अब राहुल गांधी ने संभाल ली है तो दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी BJP के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं। इन दोनों दिग्गजों ने रविवार को अपनी रैली में एक-दूसरे की पार्टियों और सरकारों पर जमकर प्रहार किया।

राज्य के तारानगर में एक चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान की संस्कृति की रक्षा के लिए यहां की कांग्रेस सरकार को हटाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विकास एक दूसरे के दुश्मन थे और दुश्मन रहेंगे। कांग्रेस के कुशासन के कारण यहां महंगाई व बेरोजगारी भी बेलगाम हो गई है।

Advertisement

रैली के दौरान उन्होंने अशोक गहलोत और सचिन पायलट की 'जंग' पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के पांच साल एक दूसरे को ‘रन आउट’ करने में बीत गए। वहीं दूसरी तरफ, कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बूंदी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब देश को बदलने का समय आ गया है।

राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करते हुए मशहूर उद्योगपति गौतम अडाणी का नाम लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भारत माता की जय कहते हैं, उनको अडाणी की जय कहनी चाहिए। वह यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जाति आधारित जनगणना नहीं करा सकते क्योंकि वे अडाणी के लिए काम करते हैं।

Advertisement

'कांग्रेस करवाएगी जाति आधारित जनगणना'

राहुल गांधी ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ‘भारत माता की जय’ कहते हैं, उनको ‘अडाणी जी की जय’ कहना चाहिए … काम तो उनका करते हैं।" जाति आधारित जनगणना की वकालत करते हुए राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जाति आधारित जनगणना नहीं करवा सकते चाहे कुछ भी हो जाए, क्योंकि मोदी तो अडाणी के लिए काम करते हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा, "यह काम राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी कर सकती है। जिस दिन जाति आधारित जनगणना हो गई और पिछड़ों, आदिवासियों और दलितों को बात समझ में आ गयी, उस दिन ये देश बदल जायेगा। अब देश को बदलने का समय आ गया है।" उन्होंने कहा कि गरीब, किसान, मजदूर ही 'भारत माता' हैं और भारत माता की 'जय' तब होगी जब देश में इन वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित होगी। भाषा पृथ्वी कुंज

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो