scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ashok Gehlot Nomination: अशोक गहलोत का रद्द हो जाएगा नामांकन? आपराधिक मामले छिपाने की शिकायत दर्ज

Rajasthan Elections 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई है। उन पर नामांकन पत्र में आपराधिक मामले छिपाने का आरोप लगा है।
Written by: न्यूज डेस्क
November 08, 2023 08:32 IST
ashok gehlot nomination  अशोक गहलोत का रद्द हो जाएगा नामांकन  आपराधिक मामले छिपाने की शिकायत दर्ज
सीएम अशोक गहलोत। फोटो- (इंडियन एक्‍सप्रेस)।
Advertisement

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। उन पर नामाकंन फॉर्म में जानकारी छिपाने का आरोप लगाया गया है। मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया है। इसमें उनका नामांकन रद्द करने की मांग की गई है। शिकायतकर्ता का कहना है कि अशोक गहलोत ने अपने हलफनामे में आधी अधूरी जानकारी दी है।

क्या है मामला?

अशोक गहलोत के खिलाफ पवन पारीक नाम के शख्त ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि सरदारपुरा से प्रत्याशी अशोक गहलोत ने अपने खिलाफ 2 लंबित आपराधित मामलों की जानकारी नहीं दी है। चुनाव आयोग को भेजी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि हलफनामे में आपराधिक मामलों की जानकारी को जानबूझकर छिपाया गया है।

Advertisement

किन मामलों का किया जिक्र

पवन पारीक ने अपनी शिकायत में दो मामलों का जिक्र किया है। इसमें पहला मामला 8 सितंबर 2015 का है। इसमें जयपुर के गांधीनगर थाने में मामला दर्ज कराया गया था। एफआईआर संख्या 409/2015 में अशोक गहलोत के खिलाफ धारा 166, 409, 420, 467, 471 और 120 बी के तहत मामला दर्ज हुआ था। अभी यह मामला कोर्ट में लंबित है। वहीं एक और मामला 31 मार्च 2022 का बताया गया है। इस मामले में भी एफआईआर दर्ज की गई थी। दोनों ही मामलों में सुनवाई हो रहा है।

नामांकन रद्द करने की मांग

पवन पारीक ने चुनाव आयोग को भेजी गई शिकायत में कहा कि अशोक गहलोत की ओर से नामांकन में गलत जानकारी दी गई है। ऐसे में उनका नामांकन रद्द किया जाना चाहिए। उनके खिलाफ धारा 177, 419, 420, 467 और 471 के तहत मामला दर्ज होना चाहिए। बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को चुनाव होना है। इसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। 8 नवंबर को यहां अपना नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो