scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election: सचिन पायलट ने टोंक विधानसभा सीट से दाखिल किया नामांकन, बोले- गहलोत और हमारा ना मतभेद, ना कोई गुट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने टोंक विधानसभा से नामांकन दाखिल करने से पहले रोड शो किया
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: October 31, 2023 15:48 IST
rajasthan election  सचिन पायलट ने टोंक विधानसभा सीट से दाखिल किया नामांकन  बोले  गहलोत और हमारा ना मतभेद  ना कोई गुट
Rajasthan Politics: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के कद्दावर नेता सचिन पायलट। (फोटो सोर्स: ANI)
Advertisement

राजस्थान में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। राज्य की 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव से पहले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को टोंक विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पायलट ने कहा कि उनका सीएम गहलोत से कोई मतभेद नहीं है।

टोंक विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करने जाते समय सचिन पायलट ने कहा कि सभी विधायक और कांग्रेस नेतृत्व तय करेगा कि नेतृत्व कौन करेगा, सीएम कौन होगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि वर्तमान में ध्यान चुनाव जीतने पर होना चाहिए। सचिन पायलट ने कहा, "हमारा (अशोक गहलोत और सचिन पायलट) ना कोई मनभेद है, ना मतभेद है, ना कोई गुट है। हम सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।"

Advertisement

पायलट ने कहा कि हमारी पार्टी में चेहरे की घोषणा की परंपरा नहीं

पायलट ने कहा कि हमारी पार्टी में चेहरे की घोषणा की परंपरा नहीं है। जीत के बाद विधायक और पार्टी नेतृत्व तय करते हैं कि कौन लीड करेगा। अभी हम सब पार्टी को जिताने की कोशिश में लगे हुए हैं।

कांग्रेस नेता पायलट ने कहा, "खड़गे जी ने मुझसे कहा कि भूल जाओ, माफ करो और आगे बढ़ो। मैं जो कह रहा हूं केवल उसके लिए जिम्मेदार हूं, दूसरे क्या कहते हैं इसके लिए नहीं। हमारा काम यह सुनिश्चित करना है कि कांग्रेस पार्टी अपनी सरकार बनाए। हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे और जीतने के बाद आलाकमान (सीएम चेहरा) तय करेगा।''

बीजेपी अपनी हार से डरी हुई है- सचिन पायलट

सचिन पायलट ने “बीजेपी अपनी हार से डरी हुई है, यही वजह है कि देशभर में केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। इस बात को सभी ने स्वीकार कर लिया है और यह एक आम धारणा बन गई है।" उन्होंने कहा कि मेरा मानना ​​है कि कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता इससे डरने वाले नहीं हैं और (राजस्थान में) स्पष्ट बहुमत के साथ सफलतापूर्वक सरकार बनाएंगे।

Advertisement

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पायलट ने भूतेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने टोंक शहर में बड़ा कुआं से पटेल सर्किल तक समर्थकों के साथ जुलूस निकाला। कांग्रेस नेता सचिन पायलट वर्तमान में टोंक से ही विधायक हैं। भाजपा ने टोंक सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा अभी नहीं की है। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 6 नवंबर है। पायलट ने 2018 के विधानसभा चुनाव में टोंक सीट भाजपा के यूनुस खान को 54,000 से अधिक मतों से हराकर जीती थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो