scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajasthan Assembly Election 2023: बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, पायलट के सामने अजीत सिंह मेहता को दिया टिकट

राजस्थान विधानसभा के लिए 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, वहीं, वोटों की गिनती 3 दिसंबर 2023 को होगी।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: shruti srivastava
Updated: November 02, 2023 17:47 IST
rajasthan assembly election 2023  बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट  पायलट के सामने अजीत सिंह मेहता को दिया टिकट
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर। फोटो- (इंडियन एक्‍सप्रेस)।
Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। 58 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी हो गई है। बीजेपी ने अब तक अपनी दो सूचियों में 124 प्रत्याशियों को टिकट दिया था, तीसरी लिस्ट के बादयाह संख्या 182 हो गयी है।

सीएम अशोक गहलोत के सामने सरदारपुरा से महेंद्र सिंह राठौर और सचिन पायलट के सामने बीजेपी ने टोंक विधानसभा से अजीत सिंह मेहता को चुनाव मैदान में उतारा है। पार्टी ने टोंक से इस बार यूनिस खान का टिकट काट दिया है। गौरतलब है कि बीजेपी के अभी 18 नामों की घोषणा बाकी है। पार्टी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने सरदारपुरा से महेंद्र सिंह राठौड़ को मैदान में उतारा है। वहीं, जयपुर के हवा महल से बीजेपी ने संत बालमुकुंदाचार्य को टिकट दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने 58 उम्मीदवारों की सूची में सात महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

Advertisement

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में हुई नामों पर चर्चा

राजस्थान विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नामों को लेकर बीजेपी राजस्थान के कोर ग्रुप की बैठक प्रह्लाद जोशी के घर पर हुई। इस मीटिंग में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सीपी जोशी, सतीश पूनिया, राजेंद्र राठौड़ और अर्जुन मेघवाल समेत कई अन्य नेता भी मौजूद रहे। राजस्थान में बीजेपी के कोर कमेटी की बैठक में 76 नामों पर चर्चा हुई। जिसके बाद CEC में इन उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई।

Advertisement

बीजेपी के 18 नामों की घोषणा बाकी

बैठक में तीसरी सूची पर मंथन किया गया था और कहा जा रहा था कि इसमें 50 से 55 प्रत्याशियों के नाम शामिल हो सकते हैं। हालांकि तीसरी लिस्ट में 58 नामों की घोषणा की गई है वहीं बाकी सीटों पर अभी तक सहमति नहीं बन सकी है। ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी विरोध के चलते इन सीटों पर मंथन अभी कर रही है।

इससे पहले बीजेपी ने दो लिस्ट जारी कर कुल 124 उम्मीदावारों के नाम का ऐलान कर दिया था। तीसरी लिस्ट के बाद भाजपा राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से कुल 182 सीटों पर अपने प्रत्याशी के नामों का ऐलान कर चुकी है। अभी भी 18 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो