scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Modi vs Rahul Gandhi Debate: पीएम मोदी से डिबेट में किन सवालों का जवाब चाहते हैं राहुल? बहन प्रियंका ने भी दिया है हिंदू धर्म पर बहस का चैलेंज

Narendra Modi vs Rahul Gandhi Debate: प्रियंका गांधी ने हाल ही में चैलेंज दिया था कि अगर पीएम मोदी हिंदू धर्म पर राहुल के साथ डिबेट करेंगे तो बुरी तरह हार जाएंगे।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: May 19, 2024 16:22 IST
pm modi vs rahul gandhi debate  पीएम मोदी से डिबेट में किन सवालों का जवाब चाहते हैं राहुल  बहन प्रियंका ने भी दिया है हिंदू धर्म पर बहस का चैलेंज
PM Modi vs Rahul Dabate: राहुल गांधी करना चाहते हैं प्रधानमंत्रीके साथ बहस (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

PM Modi vs Rahul Gandhi Debate: कुछ दिनों पहले ही पूर्व जजों और पत्रकारों ने प्रपोजल दिया था कि लोकसभा चुनावों के लिए पीएम मोदी और राहुल गांधी फेस-टू-फेस डिबेट करें। राहुल ने प्रपोजल स्वीकार किया। इसके बाद बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या ने जेएनएयू से पढ़े रायबरेली से ताल्लुक रखने वाले भारतीय जनता युवा मोर्चा नेता अभिनव प्रकाश का नाम आगे कर दिया था। हालांकि इसके बाद भी लगातार राहुल पीएम मोदी से डिबेट करने की बात कर रहे हैं।

सवाल यह भी है कि बीजेपी के सबसे बड़े नेता यानी पीएम नरेंद्र मोदी से डिबेट में राहुल क्या सवाल पूछना चाहते हैं। इस बीच बीते शनिवार को एक इंटरव्यू के दौरान राहुल की बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दावा किया कि राहुल गांधी हिंदू धर्म के बारे में काफी गहराई से जानते हैं।

Advertisement

हिंदू धर्म पर राहुल से डिबेट कर लें मोदी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह तक कह दिया कि पीएम मोदी को राहुल गांधी से हिंदू धर्म के मुद्दे पर डिबेट करनी चाहिए। प्रियंका का कहना था कि अगर ऐसा हुआ तो राहुल के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुरी तरह हार जाएंगे। इसके साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि कैसे राहुल के खिलाफ मीडिया में पैसा खर्च करके एक दुष्प्रचार फैलाया गया है।

दूसरी ओर राहुल ने पहले से ही यह भी बता दिया है कि वह किन मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फेस-टू-फेस डिबेट करना चाहते हैं। दिलचस्प बात यह भी है कि बीजेपी ने सवाल उठा दिया कि वह क्यों, किस हैसियत से डिबेट करना चाहते हैं, राहुल गांधी तो पीएम फेस भी नहीं हैं।

Advertisement

कौन से सवाल पूछेंगे राहुल गांधी

दरअसल, राजधानी दिल्ली की एक चुनावी रैली के दौरान वायनाड सांसद राहुल गांधी ने वो सारे सवाल बता दिए हैं कि जो वह पीएम मोदी से फेस-टू-फेस डिबेट में पूछना चाहते हैं।

Advertisement

ये रहे राहुल गांधी के मोदी से सवाल

  1. राहुल अडानी से पूछेंगे कि अडानी के साथ आपका क्या रिश्ता है? आपने उन्हें हवाई अड्डे, बंदरगाह और रक्षा उद्योग दिए। आपने सिर्फ उनके लिए ही अग्निवीर योजना क्यों बनाई।
  2. राहुल गांधी ने पूछा है कि वह पीएम मोदी से इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड फ्रॉड के बारे में सवाल पूछेंगे।
  3. राहुल ने कहा कि वह PM मोदी से लद्दाख सीमा क्षेत्रों में चीनी घुसपैठ के बारे में भी सवाल पूछना चाहेंगे।
  4. वायनाड सांसद ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से तीन कृषि कानूनों के बारे में भी सवाल पूछन चाहेंगे।
  5. राहुल ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से यह भी पूछना चाहते हैं कि जब लोग कोरोना संक्रमण की महामारी से पीड़ित थे, तो उन्होंने जनता से थालियां, बजाने और मोबाइल फोन फ्लैश करने के लिए क्यों कहा था?