scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कल की 'पनौती' वाली बात, आज किया तीन जेब कतरों का जिक्र, राहुल गांधी ने PM और अडाणी संग शाह को भी लपेटा

Rahul Gandhi मोदी सरकार पर आक्रामक तरीके से हमले कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने राजस्थान में अपनी पार्टी के लिए प्रचार किया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
November 22, 2023 18:44 IST
कल की  पनौती  वाली बात  आज किया तीन जेब कतरों का जिक्र  राहुल गांधी ने pm और अडाणी संग शाह को भी लपेटा
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला (PTI)
Advertisement

Rahul Gandhi News: राजस्थान की सियासी 'रणभूमि' में जमकर शब्द बाण चले जा रहे हैं। हर दल का नेता एक-दूसरे पर जमकर प्रहार कर रहा है। राजस्थान के रण में पिछले दो दिनों से कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का एक अलग ही रंग नजर आ रहा है। मंगलवार को उन्होंने जहां PM का मतलब 'पनौती मोदी' बताया वो वहीं बुधवार को उन्होंने अपनी रैली में तीन जेब कतरों की बात कर पीएम नरेंद्र मोदी, गौतम अडाणी के साथ-साथ अमित शाह पर भी प्रहार किया।

राहुल गांधी ने राजस्थान के भरतपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "जेब कतरा कभी अकेला नहीं आता है… तीन लोग होते हैं, तीन आते है…अगर जेब कतरा अकेला आएगा, सामने से आएगा, कैसे काटेगा जेब… तीन आते हैं, एक सामने से आता है, एक पीछे से आता है औऱ एक दूर से देखता है…"

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि सामने वाला आता है, आपका ध्यान इधर-उधर करता है, इधर-उधर की बात करता है, कहेगा भैया देखो नीचे कुछ गिर गया है, जैसे ही आपका ध्यान इधर-उधर गया, पीछे से नंबर दो आता है वो ब्लेड लेकर जेब काट देता है और तीसरा दूर से देखता है कि यहां पर जनता न आ जाए, लोगों को पता न लग जाए। अगर कोई आता है तो धमका देता है, कहता है चलो हटो यहां से या फिर वो बटुआ लेकर भाग जाता है।

इस बाद बीजेपी नेताओं और उद्योगपति अडाणी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी जी का काम आपके ध्यान को इधर-उधर भटकाना है… वो सामने से आते हैं टीवी में, वो आपका ध्यान इधर-उधर करते हैं, वो आपसे कहते हैं- हिंदू मुस्लिम… फिर नोटबंदी… जीएसटी, मुझे फांसी लगा दो… ध्यान इधर-उधर करते हैं… पीछे से अडाणी आता है आपका पैसा उठाकर ले जाता है, दूसरी तरफ से अमित शाह देखता है.. कहता है भाई यहां किसी को पता न लग जाए, दबा के लाठी मारूंगा।"

Advertisement

'पनौती' पर बीजेपी ने की शिकायत

इससे पहले मंगलवार को राजस्थान में चुनावी प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि PM का मीनिंग 'पनौती मोदी' है। उन्होंने कहा कि हमारे लड़के अच्छा खासा जीत रहे थे, पनौती ने हरवा दिया। बीजेपी ने राहुल गांधी की इस टिप्पणी को लेकर खिलाफ चुनाव आयोग से उनके खिलाफ एक्शन की मांग की है। बीजेपी ने चुनाव आयोग से मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ भी कार्रवाई की मांगकी है। बीजेपी ने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो सम्मानित लोगों को बदनाम करने के लिए अपशब्दों, आपत्तिजनक भाषा का उपयोग और झूठी खबरों को रोकना मुश्किल हो जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो