scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

राहुल गांधी ने स्वीकार किया पूर्व जजों का फेस-टू-फेस बहस वाला न्योता, बोले - मैं तैयार, मोदी नहीं मानेंगे

Rahul Gandhi VS PM Narendra Modi: हाल ही में पूर्व जजों ने पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनावी मौसम में फेस-टू-फेस बहस करने का न्योता दिया था।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 10, 2024 21:26 IST
राहुल गांधी ने स्वीकार किया पूर्व जजों का फेस टू फेस बहस वाला न्योता  बोले   मैं तैयार  मोदी नहीं मानेंगे
Lok Sabha Chunav 2024: राहुल ने पीएम मोदी पर फिर हमला बोल दिया है। (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के पूर्व जजों ने पीएम मोदी और राहुल गांधी दोनों को, न्योता दिया था कि वे फेस-टू-फेस बहस करें। इसमें सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टि मदन लोकुर से लेकर एपी शाह शामिल थे। वहीं आज राहुल गांधी ने पूर्व जजों का यह न्योता स्वीकार कर लिया है। राहुल ने कहा कि वह पीएम मोदी से बहस करने के लिए तैयार हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को मैं जानता हूं कि वह मुझसे डिबेट नहीं करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी लखनऊ में संविधान सम्मेलन में बोल रहे थे। राहुल गांधी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 100 प्रतिशत किसी भी मुद्दे पर डिबेट के लिए तैयार हूं। राहुल ने यह भी कहा कि अगर वह मुझसे बहस नहीं कर सकते तो पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी से भी बहस कर सकते हैं।

Advertisement

मुझसे डिबेट नहीं करेंगे मोदी: राहुल

यूपी के लखनऊ में जब एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी से इस डिबेट वाले न्योते के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं 100% किसी से भी डिबेट करने को तैयार हूँ, प्रधानमंत्री से… मगर… मैं प्रधानमंत्री को जानता हूँ, प्रधानमंत्री मुझसे डिबेट नहीं करेंगे। राहुल ने कहा कि मैं नहीं तो हमारे पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी हैं, वो (पीएम मोदी) खड़गे से भी डिबेट कर सकते हैं।

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान भारतीय संविधान की एक प्रति अपने हाथ में रखी थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में पिछड़े, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यकों की संख्या 90% तक है लेकिन उनके लिए हर तरफ रास्ते बंद किया जा रहे हैं। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि संविधान ने इन सभी लोगों को आरक्षण का लाभ दिया है जो की लगातार खत्म किया जा रहा है।

Advertisement

सरकार पर लगाया निजीकरण का आरोप

इसके अलावा राहुल ने आरोप लगाया कि संस्थाओं का निजीकरण करना ही आरक्षण को खत्म करने का एक रास्ता है जिसे सरकार अपना रही है। सरकारी संस्थाएं निजी कंपनियों के हाथों में सौंपी जा रही हैं। राहुल गांधी ने कहा कि जब सरकारी संस्थाएं ही नहीं रहेंगी तो आरक्षण देना ही नहीं पड़ेगा। राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला और कहा कि मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं है, वह राजा है, उन्हें संसद से कुछ नहीं लेना-देना है और ना ही मंत्रिमंडल और संविधान से।

राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21वीं सदी के राजा हैं, लेकिन असल में उनकी पावर कहीं और है। राहुल ने कहा कि उनके पीछे दो-तीन फाइनेंसर हैं और वही सब कुछ चला रहे हैं। वायनाड से सांसद ने कहा कि इन सभी का मकसद केवल पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों का रास्ता बंद करना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो