scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मायावती के 'हाथी' पर सवार हुए केजरीवाल के पूर्व मंत्री, AAP की बढ़ाएंगे आफत, नई दिल्ली से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Chunav: केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे राजकुमार आनंद नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | May 06, 2024 01:03 IST
मायावती के  हाथी  पर सवार हुए केजरीवाल के पूर्व मंत्री  aap की बढ़ाएंगे आफत  नई दिल्ली से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे राजकुमार आनंद (X/RaajKumarAnand1/)
Advertisement

New Delhi Lok Sabha Chunav: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार में मंत्री रहे राजकुमार आनंद ने रविवार को मायावती की पार्टी बीएसपी का दामन थाम लिया। इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि वो नई दिल्ली सीट (New Delhi Lok Sabha Seat) से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

राजकुमार आनंद (Raj Kumar Anand) ने पिछले महीने आम आदमी पार्टी पर दलितों से भेदभाव का आरोप लगाते हुए दिल्ली कैबिनेट और AAP से इस्तीफा दे दिया था। बीएसपी में शामिल होने के बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, " मैं बाबा साहेब अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मुझे लग रहा है कि मैं अपनी पार्टी में वापस आ गया हूं।"

Advertisement

उन्होंने बताया कि सोमवार को नई दिल्ली लोकसभा सीट से अपना नामांकन करेंगे। सोमवार को ही 25 मई को होने वाले छठे चरण के चुनाव में नामांकन करने का आखिरी दिन है। आपको बता दें कि नई दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj BJP) और आम आदमी पार्टी से सोमनाथ भारती (Somnath Bharti AAP) चुनाव लड़ रहे हैं। दोनों ही नामांकन कर चुके हैं।

केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्री थे राजकुमार आनंद

राजकुमार आनंद के पास आम आदमी पार्टी की सरकार में समाज कल्याण मंत्रालय सहित कई विभाग थे। उन्होंने आम आदमी पार्टी और दिल्ली कैबिनेट से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया था कि पार्टी के टॉप लीडर्स में कोई दलित नहीं है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी में दलित विधायकों, मंत्रियों और पार्षदों को कोई सम्मान नहीं दिया जाता।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो