scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sidhu Moosewala के पिता की इंसाफ यात्रा के लिए इंतजार कर रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा, केस दर्ज करने की धमकी

Sidhu Moosewala के पिता की इंसाफ यात्रा के लिए इंतजार कर रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा
Written by: अंजू अग्निहोत्री छाबा | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: May 07, 2023 14:26 IST
sidhu moosewala के पिता की इंसाफ यात्रा के लिए इंतजार कर रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा  केस दर्ज करने की धमकी
पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने 'इंसाफ यात्रा' निकाली थी। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)
Advertisement

जालंधर में आने वाले 10 मई को लोकसभा उपचुनाव (Jalandhar Lok Sabha bypoll) होने वाले हैं और सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। लेकिन इस बीच एक विवाद शुरू हो गया है। दरअसल मारे गए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह (Punjabi singer Sidhu Moosewala father Balkaur Singh) ने 'इंसाफ यात्रा' निकाली थी। इसमें भाग लेने के लिए शनिवार को जालंधर के रामा मंडी चौक पर इकट्ठा हुए लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की और जगह नहीं छोड़ने पर उनपर मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी।

रामा मंडी पुल के नीचे मूसेवाला के पोस्टर लेकर लोग जमा हो गए। लेकिन सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता के आने से कुछ मिनट पहले बड़ी संख्या में पुलिस वहां पहुंच गई और कथित तौर पर उन्हें भगा दिया। बलकौर सिंह अपनी दो दिवसीय 'इंसाफ यात्रा' के दौरान मतदाताओं से पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को वोट नहीं देने के लिए कह रहे हैं। ये यात्रा शनिवार को समाप्त हुई।

Advertisement

रामा मंडी इलाके के हरमन दीप सिंह ने कहा, "हम सिर्फ उनके माता-पिता से मिलना चाहते थे क्योंकि हम सिद्धू मूसेवाला के बड़े प्रशंसक हैं। लेकिन पुलिस ने आकर उन लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया जो शांति से पुल के नीचे खड़े थे और उनका इंतजार कर रहे थे। पुलिस ने मुझे और महिलाओं सहित उनके दोस्तों को धक्का दिया, जब वे जाने के लिए तैयार नहीं थे और हमपर मुकदमा करने की धमकी दी।" सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो में पुलिस को लोगों से जगह छोड़ने के लिए कहते हुए दिखाया गया है।

जालंधर कैंट के विधायक परगट सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर जनता को तितर-बितर करने वाली पुलिस का एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "शर्मनाक रामा मंडी चौक पर सिद्धू मूसेवाला के पिता का इंतजार कर रहे लोगों को भगवंत मान की पुलिस ने पीटा और कहा भाग जाओ या हम तुम्हें गिरफ्तार कर लेंगे। इससे ज्यादा शर्मनाक और क्या हो सकता है?" वीडियो में पुलिस को उन्हें जाने के लिए कहते और कानूनी कार्रवाई की धमकी देते हुए सुना जा सकता है।

Advertisement

विपक्षी दलों ने कहा कि उपचुनाव में अपनी हार का अनुमान लगाने के बाद AAP इस तरह के हथकंडे अपना रही है। कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता को भी जालंधर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में लोगों को संबोधित करने से रोक दिया गया था। वे केवल न्याय प्रदान करने में सरकार की विफलता को उजागर कर रहे थे। साथ ही इस हत्या के प्रति सरकार के कठोर रवैये को भी उजागर कर रहे थे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो