scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'मोदी ने कांग्रेस की लूट का लाइसेंस कैंसिल कर दिया', PM बोले- वे चुनावी नहीं, भ्रष्टाचारियों को बचाने की रैलियां कर रहे हैं

Chhattisgarh Lok Sabha Elections Result: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में बीजेपी के लिए प्रचार किया।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 08, 2024 17:12 IST
 मोदी ने कांग्रेस की लूट का लाइसेंस कैंसिल कर दिया   pm बोले  वे चुनावी नहीं  भ्रष्टाचारियों को बचाने की रैलियां कर रहे हैं
पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जगदलपुर में रैली की (PTI Image)
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी का इलेक्शन कैंपेन लीड कर रहे हैं। पीएम मोदी हर दिन देश के विभिन्न हिस्सों में अपनी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। अपने तूफानी इलेक्शन कैंपेन के तहत पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में चुनाव प्रचार को धार देने पहुंचे। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौर में भ्रष्टाचार देश की पहचान बन गई थी।

बस्तर के गांव छोटे आमाबाल में 'विजय संकल्प शंखनाद' रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार से अगर सबसे ज्यादा नुकसान किसी का होता है तो गरीब का नुकसान होता है। भ्रष्टाचार गरीब का हक मारता है। 2014 से पहले लाखों करोड़ रुपये के घोटाले होते थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में दिल्ली से एक रुपया भेजा जाता था तो सिर्फ 15 पैसा गांव तक पहुंचता था। यह मैं नहीं कह रहा हूं, कांग्रेस के ही प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से हम एक रुपये भेजते हैं तो 15 पैसा ही पहुंचता है।

Advertisement

आइए आपको बताते हैं पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की बड़ी बातें

  1. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि  मोदी ने कांग्रेस की लूट की इस व्यवस्था को बंद कर दिया है। बीजेपी सरकार ने अपने 10 साल के कार्यकाल में 34 लाख करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में भेजा है। दिल्ली से एक रुपये भेजा गया और पूरे 100 पैसे गरीब के खातों में जमा हो गए। एक रुपये भेजने पर 85 पैसे गायब होने का जादू का खेल बंद हो गया है।
  2. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब पैसे सीधे लोगों के बैंक खाते में जाते हैं और एक भी पैसा कांग्रेस लूट नहीं पाई। उन्होंने कहा कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार होती तो राजीव गांधी के हिसाब से गरीबों के 34 लाख करोड़ रुपये में से 28 लाख करोड़ रुपये लूट लिए जाते।
  3. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस समझती थी कि उसे देश को लूटने का लाइसेंस मिला हुआ है। 2014 में सरकार में आने के बाद मोदी ने कांग्रेस की लूट का लाइसेंस निरस्त कर दिया। मोदी यह लाइसेंस इसलिए कैंसिल कर पाया क्योंकि आपने मोदी को लाइसेंस दिया है।
  4. प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत के कथित लाठी मारने वाले बयान को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा, ''जब उनकी दुकान बंद हो गई, लूटने का लाइसेंस चला गया तब यह मोदी को गाली देंगे। तब मेरी रक्षा कौन करेगा। यह मेरे कोटि-कोटि देशवासी, मेरी माताएं-बहनें, आज मोदी का रक्षक रक्षा कवच बन गई हैं। मोदी ने जब घोटालेबाजों का रास्ता रोका, जब बिचौलियों की कमाई बंद की तब से यह मोदी पर भड़के हुए हैं।"
  5. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विपक्षी नेता चुनावी रैलियां नहीं कर रहे हैं, वे भ्रष्टाचारियों को बचाने की रैलियां कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा,  "सारे लोग कान खोलकर सुन लें कि मोदी को चाहे जितनी धमकियां दो लेकिन भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा, यह मोदी की गारंटी है।"

छत्तीसगढ़ में कब डाले जाएंगे चुनाव (Chhattisgarh Lok Sabha Election Voting Dates)

छत्तीसगढ़ में लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं। राज्य में तीन चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे। दूसरे लोकसभा सीट 26 अप्रैल को राज्य की राजनंदगांव, महासमुंद, कांकेर लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। तीसरे चरण में सात मई को राज्य की सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

 छत्तीसगढ़ में मतदान की तारीखकिस - किस सीट पर डाले जाएंगे वोट
पहला चरण - 19 अप्रैलबस्तर लोकसभा सीट
दूसरा चरण - 26 अप्रैलराजनंदगांव, महासमुंद, कांकेर लोकसभा सीट
तीसरा चरण - 7 मईसरगुजा, रायगढ़, जांजगीर चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर लोकसभा सीट

छत्तीसगढ़ बीजेपी कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट (Chhattisgarh BJP Congress Candidate Full List)

लोसभा सीट का नामबीजेपी का प्रत्याशीकांग्रेस का प्रत्याशी
सरगुजाचिंतामणि महाराज
कांकेरभोजराज नाग
बस्तरमहेश कश्यपकवासी लखमा
महासमुंदरुप कुमारी चौधरीताम्रध्वज साहू
रायपुरबीृजमोहन अग्रवालविकास उपाध्याय
दुर्गविजय बघेलराजेंद्र साहू
राजनांदगांवसंतोष पांडेयभूपेश बघेल
बिलासपुरटोखन साहू
कारोबासरोज पांडेयज्योत्सना महंत
जांजगीर चंपाकमलेश जांगड़ेशिवकुमार डहारिया
रायगढ़राधेश्याम राठिया
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो