scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

आज भी जारी रहेगा पीएम का तूफानी प्रचार, EVM-VVPAT पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, वायनाड में राहुल करेंगे जनसंपर्क

Lok Sabha Elections: कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के दिग्गज जमकर प्रचार कर रहे हैं। बीजेपी के प्रचार की कमान जहां मोदी - शाह के हाथ में है, वहीं कांग्रेस का नेतृत्व राहुल - प्रियंका और खड़गे कर रहे हैं।
Written by: ईएनएस | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: April 16, 2024 08:12 IST
आज भी जारी रहेगा पीएम का तूफानी प्रचार  evm vvpat पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई  वायनाड में राहुल करेंगे जनसंपर्क
बीजेपी के चुनाव प्रचार की कमान जहां पीएम मोदी तो वहीं कांग्रेस की राहुल गांधी के हाथों में है। (PTI)
Advertisement

Lok Sabha Elections: बीजेपी के लिए पीएम नरेंद्र मोदी तूफानी प्रचार कर रहे हैं। मंगलवार को भी प्रधानमंत्री दो राज्यों में चार इलेक्शन रैलियां संबोधित करेंगे। आज पीएम नरेंद्र मोदी की रैलियों की शुरुआत बिहार के गया और पूर्णिया से होगी। बिहार की गया लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को पहले फेज में जबकि पूर्णिया में 26 अप्रैल को दूसरे फेज में वोट डाले जाएंगे। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल जाएंगे, जहां वह बालूरघाट और रायगंज चुनावी रैलियां करेंगे।

मोदी के अलावा बीजेपी के कई सीनियर नेता भी आज चुनाव प्रचार में दिखाई देंगे। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा तमिलनाडु में तीन रोड शो करेंगे। तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पहले फेज में वोट डाले जाएंगे। केंद्रीय मंत्री अमित शाह जम्मू के पलोरा में रैली करेंगे, इसके बाद वो उत्तराखंड के कोटद्वार में रोड शो करेंगे। आपको बता दें कि गढ़वाल में पहले फेज में जबकि जम्मू में दूसरे फेज में वोट डाले जाएंगे।

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट में होगी EVM - VVPAT के सौ फीसदी वेरिफिकेशन पर सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को एक NGO की याचिका पर सुनवाई करेगा। इस याचिका में EVM के जरिए डाले गए वोटों का VVPAT से क्रॉस-वेरिफिरेशन करने की मांग की गई है। पिछले हफ्ते ADR की ओर से पेश वकील प्रशांत भूषण ने याचिका पर तुरंत सुनवाई की मांग की थी, जबकि वरिष्ठ वकील गोपाल शंकरनारायणन ने कहा था कि चुनाव नजदीक हैं और अगर मामले की सुनवाई नहीं हुई तो याचिका निरर्थक हो जाएगी।

जस्टिस एमएम सुंदरेश और बेला एम त्रिवेदी के साथ एक स्पेशल बेंच का हिस्सा जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा कि अदालत स्थिति से अवगत है और अगले हफ्ते मामले की सुनवाई करेगी। आपको बता दें कि पिछले साल 17 जुलाई को शीर्ष अदालत ने ADR द्वारा दायर एक याचिका पर चुनाव आयोग से जवाब मांगा था। इस याचिका में ADR ने चुनाव आयोग और केंद्र को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश देने की मांग की है कि मतदाता VVPAT के माध्यम से यह सत्यापित कर सकें कि उनका वोट "रिकॉर्ड के रूप में गिना गया है"।

Advertisement

Advertisement

राहुल गांधी वायनाड में करेंगे जनसंपर्क, प्रियंका गांधी त्रिपुरा में करेंगी रैली

राहुल गांधी मंगलवार को लगातार दूसरे दिन वायनाड में अपने चुनाव में जनसंपर्क करेंगे। वह अपने वायनाड दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को तिरुवंबदी, एरानाड, वंडूर और नीलांबुर निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक बैठकें करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी कोडियाथुर, कीझुपराम्बु, उरंगत्तीरी, ममपाड, नीलांबुर और करुवरकुंडु में रोड शो में भाग लेंगे। आपको बता दें कि केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा।

दूसरी तरफ प्रियंका गांधी वाड्रा सीपीआई (एम) प्रत्याशी के पक्ष में अगरतला में रोड शो करेंगे। कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता सचिन पायलट जम्मू में कठुआ में पार्टी के प्रत्याशी चौधरी लाल सिंह के पक्ष में प्रचार करेंगे। आपको बता दें कि उधमपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी लाल सिंह कठुआ रेप केस मामले में आरोपियों के पक्ष में उतर आए थे और तभी उन्होंने बीजेपी से किनारा किया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो