scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'कभी घर से नहीं निकलते थे लोग, अब बढ़ रहा पर्यटन', PM मोदी ने जनता को दिखाया आधुनिक बिहार का सपना

Lok Sabha Chunav 2024 से पहले बिहार के CM नीतीश कुमार NDA में वापस आ गए हैं। इसके चलते आज PM मोदी और नीतीश कुमार लंबे समय बाद एक मंच पर नजर आए। इस दौरान दोनों ने ही एक दूसरे की खूब तारीफ की है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: March 02, 2024 16:39 IST
 कभी घर से नहीं निकलते थे लोग  अब बढ़ रहा पर्यटन   pm मोदी ने जनता को दिखाया आधुनिक बिहार का सपना
औरंगाबाद में जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (सोर्स - twitter/bjp )
Advertisement

निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) की तारीखों का आधिकारिक ऐलान अभी नहीं किया है लेकिन बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) चुनावी मोड में आ गए हैं। आज बिहार के औरंगाबाद पहुंचे पीएम मोदी ने राज्य के विकास के लिए करीब 21 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया है। जेडीयू की एनडीए में वापसी के बाद आज पहली बार पीएम मोदी और नीतीश (Nitish Kumar) एक मंच पर थे। इस दौरान जहां पीएम ने नीतीश कुमार के कार्यकाल की तारीफ की, तो दूसरी ओर विपक्षी दलों पर हमला बोला है।

बिहार के औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार का विकास मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि राज्य शांति और कानून व्यवस्था का राज ये मोदी की गारंटी है। मोदी ने कहा कि उनका मकसद बहन बेटियों की सुरक्षा करना है। पीएम मोदी ने कहा कि तीसरे टर्म में हमारी सरकार इन्हीं गारंटियों को पूरा करने और विकसित बिहार बनाने के लिए काम करेगी।

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि एक वो दौर था, जब बिहार के ही लोग अपने ही घरों से निकलने में डरते थे। एक ये दौर है, जब बिहार में पर्यटन की संभावनाएं विकसित हो रही हैं। नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार को वंदे भारत और अमृत भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें मिलीं, अमृत स्टेशनों का विकास किया जा रहा है।

बिहार में हो रहा आधुनिक विकास

मोदी ने कहा कि एनडीए की शक्ति बढ़ने के बाद बिहार में परिवारवादी राजनीति हाशिए पर जाने लगी है। परिवारवादी राजनीति की एक और विडंबना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज यहां करीब 21.5 हजार करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ है। इन परियोजनाओं में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी कई परियोजनाएं हैं, इनमें रेल इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े काम भी हैं और इनमें आधुनिक बिहार की मजबूत झलक भी है।

Advertisement

वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि वे भी इस प्लान पर काम कर रहे हैं कि एनडीए 400 पार के टारगेट को अचीव करें। एम नीतीश कुमार ने विश्वास दिलाया कि वे अब भी इधर-उधर नहीं होंगे। उन्होंने सभी से अपील की कि बिहार के विकास में सभी सहयोग दें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो