होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

नंबर गेम चलता रहता है, हार जीत लगी रहती है, आखिरी कैबिनेट मीटिंग में PM मोदी का संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी आखिरी कैबिनेट मीटिंग में अहम संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि नंबर गेम चलता रहता है, हार जीत लगी रहती है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: June 05, 2024 15:36 IST
पीएम मोदी की आखिरी कैबिनेट मीटिंग
Advertisement

प्रधानमंत्री (कार्यवाहक) नरेंद्र मोदी ने अपनी आखिरी कैबिनेट मीटिंग में अहम संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि नंबर गेम चलता रहता है, हार जीत लगी रहती है। असल में दूसरे कार्यकाल की यह आखिरी कैबिनेट मीटिंग थी जिसमें पीएम मोदी ने अपने सभी मंत्रियों से बात की। उस मीटिंग में आगामी चुनाव के नतीजों का मुद्दा भी उठा और उसी बात का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने बड़ा बयान दिया।

पीएम मोदी ने आखिरी मीटिंग में क्या बोला?

पीएम मोदी ने कहा कि हार-जीत तो राजनीति का हिस्सा होती है, यह नंबर गेम तो चलता रहता है, हम पिछले 10 साल से जो अच्छा काम कर रहे हैं, उसे आगे भी वैसे ही जारी रखना है। जानकारी के लिए बता दें कि आखिरी कैबिनेट मीटिंग के बाद पीएम मोदी ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को सौंप दिया है। माना जा रहा है कि 8 या 9 जून को एक बार फिर शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है, फिर मोदी ही प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

Advertisement

कैसे चुनावी नतीजे रहे?

इस बार के चुनावी नतीजों की बात करें तो एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है, लेकिन इस बार बीजेपी अपने दम पर सरकार नहीं बना पाई है। उसका आंकड़ा 240 सीटों पर सिमट गया, यानी कि बहुमत के मैजिक नंबर से 32 सीटें कम। इस बार केंद्र मोदी नहीं एनडीए की सरकार बनी है जहां पर क्षेत्रीय दलों की भागीदारी ज्यादा बढ़ चुकी है। इसके ऊपर कई राज्यों में इस बार बीजेपी को बड़ा झटका भी लगा है।

Advertisement

यूपी में बड़ा उलटफेर

उदाहरण के लिए उत्तर प्रदेश में बीजेपी का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। 80 में से वो सिर्फ 33 सीटें जीत पाई, वही इंडिया गठबंधन ने 40 से ज्यादा सीटें जीत लीं। पूर्वांचल में तो इस बार बीजेपी का काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला, अयोध्या के आसपास वाली सीटों पर भी उसे हार का सामना करना पड़ा।

अभी के लिए माना जा रहा है कि अखिलेश का पीडीए एक्सपेरिमेंट जमीन पर पूरी तरह काम कर गया और उसी वजह से मुसलमान, पिछड़ों और दलित का अच्छा खासा वोट इंडिया को मिला है।

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Chunav Result 2024लोकसभा चुनाव 2024
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement