scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Modi in Ayodhya: प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी, रामलला का आशीर्वाद लेकर किया रोड शो

PM Modi in Ayodhya: प्रधानमंत्री आज अयोध्या पहुंचे हैं, इससे पहले वे राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर अयोध्या गए थे।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 05, 2024 21:08 IST
pm modi in ayodhya  प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी  रामलला का आशीर्वाद लेकर किया रोड शो
PM Modi in Ayodhya: अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो (सोर्स - ANI)
Advertisement

PM Modi in Ayodhya: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav 2024) को लेकर धुआंधार प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज इटावा में एक रैली करने के बाद अयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने राम जन्मभूमि मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में जाकर रामलला का आशीर्वाद लिया। इसके बाद अयोध्या में चुनाव प्रचार कार्यक्रम के तहत एक बड़ा रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी मौजूद रहे।

Advertisement

PM मोदी के आज अयोध्या के कार्यक्रम की बात करें तो पीएम करीब 6:40 मिनट पर अयोध्या में पहुंचे थे। इसके बाद शाम सात बजे के बाद उन्होंने राम मंदिर जाकर रामलला के दर्शन किए। इसके बाद से ही उनका रोड शो शुरू हो गया था, जो कि 2 किलोमीटर दूर जाकर खत्म हुआ।

Advertisement

PM मोदी के रोड शो को लेकर अयोध्या में भारी भीड़ देखने को मिली। इसमें बुजुर्गों से लेकर युवा और छोटे बच्चे सभी भीड़ में शामिल थे। बता दें कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी पहली बार अयोध्या पहुंचे, जिसके चलते लोगों में यहां ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा था।

क्या है मोदी के रोड शो का मैप

PM Modi के रोड शोर को लेकर बता दें कि PM नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिए विशेष रथ को फूलों से सजाया गया था। राम जन्मभूमि पथ पर फूलों से सजाकर रथ तैयार किया गया था। मोदी का यह रोड शो राम जन्मभूमि मंदिर दर्शन के बाद सुग्रीव किला राम जन्मभूमि पथ से राम पथ होते हुए लता मंगेशकर चौक तक पहुंचा था।

Advertisement

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर में रामलला के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इस दौरान मंदिर में आम भक्त भी मौजूद रहे। इसके बाद पीएम मोदी ने एक रथ पर खड़े होकर दो किलमोटीर लंबा रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और फैजाबाद से बीजेपी के प्रत्याशी लल्लू सिंह भी थे।

गौरतलब है कि पीएम मोदी BJP उम्मीदवार लल्लू सिंह के समर्थन में प्रचार कर रहे थे। अयोध्या के जरिए पीएम मोदी ने अवध की नौ लोकसभा सीट पर वोटरों को साधने की कोशिश की है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो