scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान का एटम बम दिखाकर डरा रहे अय्यर, 50 सीट पर सिमटेगी कांग्रेस: PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि हालत यह है कि पाकिस्तान बम बेचने निकल गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बार 50 सीट भी नहीं जीत पाएगी। चुनाव के बाद उसे संसद में मुख्य विपक्षी पार्टी का दर्जा तक मिलना मुश्किल होगा।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: May 11, 2024 12:31 IST
पाकिस्तान का एटम बम दिखाकर डरा रहे अय्यर  50 सीट पर सिमटेगी कांग्रेस  pm मोदी
शनिवार, 11 मई, 2024 को कंधमाल, ओडिशा में एक जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटो पीटीआई)
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के कंधमाल में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए मणिशंकर के एटम बम वाले बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। पीएम मोदी बोले कि कांग्रेस हमेशा लोगों को डराने का काम करती है। मणिशंकर अय्यर के 'पाकिस्तान के पास एटम बम है' वाले बयान पर कहा कि जिस पाकिस्तान के पास बम संभालने की क्षमता नहीं है, कांग्रेस उससे देश की जनता को डराने का काम कर रही है। उन्होंने कहा, "ये मरे पड़े लोग देश के मन को भी मार रहे हैं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा , "26 साल पहले आज के दिन अटल बिहारी वाजपयी की सरकार ने पोखरण में परमाणु परिक्षण किया था... एक वह दिन था जब भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य का परिचय करवाया था और दूसरा कांग्रेस की सोच, कांग्रेस बार-बार लोगों को डराने की कोशिश करती है"

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कहा कि हालत यह है कि पाकिस्तान बम बेचने निकल गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस बार 50 सीट भी नहीं जीत पाएगी। चुनाव के बाद उसे संसद में मुख्य विपक्षी पार्टी का दर्जा तक मिलना मुश्किल होगा।

पीएम ने कहा, 'कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है। वो कहते हैं कि संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है। देश भूल नहीं सकता कि आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय...ये लोग आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे। 26/11 के मुंबई हमले के बाद इन लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी, कि आतंक के सरपरस्तों पर कार्रवाई करें।

उन्होंने कहा कि ओडिशा में 'डबल इंजन' सरकार बनेगी और बीजेपी सरकार का सीए वहीं बेटी या बेटा बनेगा जो उड़िया भाषा, संस्कृति को समझता हो। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा कर लोगों के 500 वर्षों के इंतजार को समाप्त किया।

Advertisement

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भुवनेश्वर में शुक्रवार की रात रोड शो के दौरान एक निजी समाचार चैनल से कहा, ‘‘भाषाई मतभेदों के बावजूद ओडिशा के लोगों और बीजेपी के बीच गहरा भावनात्मक संबंध विकसित हुआ है।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने लोगों में इतना उत्साह और जुनून पहले कभी नहीं देखा। मोदी ने कहा, ‘राजाओं और महाराजाओं के दौर में भी शासकों और आम आदमी के बीच कुछ जुड़ाव हुआ करता था लेकिन अब ओडिशा में इसकी भारी कमी है।’’

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो