scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Modi in Meerut: 'भ्रष्टाचारियों पर एक्शन होकर रहेगा, ये है मोदी की गारंटी', मेरठ से पीएम की चेतावनी

PM Modi in Meerut: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ से बीजेपी का चुनावी कैंपेन शुरू कर दिया है। मेरठ की इस रैली में हरियाणा और यूपी के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: March 31, 2024 17:12 IST
pm modi in meerut   भ्रष्टाचारियों पर एक्शन होकर रहेगा  ये है मोदी की गारंटी   मेरठ से पीएम की चेतावनी
मेरठ में NDA की पहली चुनावी रैली (सोर्स - YouTube)
Advertisement

PM Modi in Meerut: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आज इंडिया गठबंधन ने दिल्ली में एक रैली की और मोदी सरकार समेत बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। दूसरी ओर पीएम मोदी ने भी आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरेठ से एनडीए के चुनावी कैंपेन की शुरुआत कर दी है। इस रैली में एनडीए के सभी घटक दलों के नेता मौजूद रहे। वहीं रैली में यूपी के सीएम योगी आदित्यननाथ (Cm Yogi Adityanath) से लेकर हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी भी मंच पर थे। सीएम योगी ने इस दौरान बड़ा बयान दिया है और कहा है कि इस चुनाव में नेशन फर्स्ट का मुकाबला फैमिली फर्स्ट के एजेंडे से होगा।

वहीं इस रैली के दौरान पीएम मोदी ने मंच से चौधरी चरणसिंह को याद कर भाषण की शुरुआत की और कहा कि मेरठ से मेरा खास रिश्ता है। पिछली बार भी औघड़नाथ की इसी धरती से रैली का आगाज करने का सौभाग्य मिला था। पीएम मोदी ने कहा कि जब भारत दुनिया में नंबर तीन पर पहुंचेगा, तो देश में गरीबी तो दूर होगी ही, और साथ-साथ एक सामर्थ्यवान, एक सशक्त देश बनेगा।

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा है कि साथियों मैं लाल किले से कहा था, कि यही समय है सही समय है भारत का समय आ गया है भारत चल पड़ा है आज भारत में तेजी से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहा है। आज भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर अभूतपूर्व निवेश कर रहा है।

नई ऊंचाई पर भारत की साख

पीएम मोदी ने नौजवानों को मिले फायदे को लेकर कहा कि आज हर सेक्टर में नौजवानों के लिए अनगिनत नए अवसर बन रहे हैं, आज देश की नारी शक्ति नए संकल्पों के साथ आगे आ रही है आज भारत की साख दुनिया भर में भारत की साख नई ऊंचाई पर है। पीएम मोदी ने कहा कि कभी अयोध्या में राम मंदिर बनेगा, ये लोगों को मुश्किल लगता था, लेकिन राम मंदिर बना और इस बार अवध में रामलला ने भी खूब होली खेला।

Advertisement

पीएम ने गिनाया अपना कामकाज

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि साथियों आर्टिकल 370 भी हटा है और जम्मू कश्मीर का विकास भी हो रहा है। ये मोदी गरीबी से टक्कर लेकर यहां पहुंचा है इसलिए हर गरीब का दुख, हर गरीब की तकलीफ मोदी भली भांति समझता है। अपने कामकाज का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमने गरीब की चिंता दूर करने के लिए योजनाएं बनाईं। गरीब को इलाज की चिंता ने हो इसलिए पांच लाख वाली आयुष्मान योजना बनाई। हमारी सरकार मुफ्त राशन दे रही है। जिसको किसी ने नहीं बूझा, उसका सम्मान हमने लौटाया है।

भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जमकर हो रही कार्रवाई

पीएम मोदी ने करप्शन पर हो रही विपक्षी दलों के नेताओं पर कार्रवाई पर कहा कि मैं भ्रष्टाचार पर कार्रवाई कर रहा हूं, तो कुछ लोग अपना आपा खो बैठे हैं और मेरे प्यारे देशवासियों मैं कहता हूं मोदी की गारंटी रहती है। मोदी का मंत्र है, भ्रष्टाचार हटाओ! वह कहते हैं, भ्रष्टाचारी बचाओ।

पीएम मोदी ने कहा कि यह चुनाव किन दो खेमों की लड़ाई है, एक खेमा एनडीए का भ्रष्टाचार हटाने के लिए मैदान में है। दूसरा वह एक है जो भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए मैदान में है। उन्होंने कहा कि कहा कि मैं भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं कर रहा, इन भ्रष्टाचारियों ने इन बेईमानों ने जिसका धन लूटा है, उनका धन मैं लौटा रहा हूं। इन लोगों ने मिलकर एक इंडी गठबंधन बना लिया है।

नेताओं के घर से निकल रहे सैकड़ों करोड़ कैश

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को लेकर कहा कि इनको लगता है मोदी इससे डर जाएगा लेकिन मेरे लिए मेरा भारत मेरा परिवार है, मेरा भारत मेरा परिवार है। मैं अपने देश को भ्रष्टाचार से बचने के लिए जो कदम उठाए जा रहे हैं। उनके खिलाफ एक बहुत बड़ी लड़ाई लडूंगा, इसलिए बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट तक भ्रष्टाचारियों को जमानत नहीं मिल रही है और इसलिए कई बड़े-बड़े भ्रष्टाचारियों को कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं और इसलिए पूरे देश में अपने टीवी पर देखा होगा कहीं बिस्तर के नीचे से नोटों के ढेर निकल रहे हैं, कहीं दीवारों से नोटों के ढेर निकल रहे हैं।

सीएम योगी ने की मोदी सरकार की तारीफ

वहीं इससे पहले सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने हमें एक नए भारत का दर्शन कराया है। ये हमारा सौभाग्य है कि उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए मेरठ की भूमि को चुना है। मेरठ को इतनी सारी सौगाते दी हैं। रैपिड रेल हो या रोड की कनेक्टिविटी हो। चाहे वह स्पोर्ट्स यूनिवर्सिर्टी हो या फिर ओडीओपी हो। हर दिशा में अभूतपूर्व कार्य हुआ है। सीएम योगी ने कहा कि ये चुनाव फैमिली फर्स्ट बनाम नेशन फर्स्ट का चुनाव है। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब करोड़ों गरीबों को आवास, राशन और रोजगार की गारंटी देना है।

सीएम योगी बोले कि वह जो कहते हैं वो करके रहते हैं। मोदी मात्र सपने नहीं बुनते क्योंकि उन्होंने जो करके दिखाया है। मोदी हकीकत बुनते हैं, इसीलिए तो बार बार लोग मोदी चुनते हैं। सीएम योगी ने मंच से बोलते हुए कहा कि कल ही चौधरी चरणसिंह को भारत रत्न का सम्मान देकर किसानों का जो सम्मान किया है। इसके लिए पूरा देश कृतज्ञता प्रकट करता है। उन्होंने मंच पर मौजूद सभी नेताओं का अभिवादन किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो