scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PM Modi in Dindori: 'बालासाहेब को दुखी करता होगा ये विनाश', प्रधानमंत्री ने फिर बोला उद्धव और शरद पवार पर करारा हमला

PM Narendra Modi लगातार महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार के खिलाफ हमलावर हैं। पीएम ने हाल ही में बने दोनों के नए राजनीतिक गुटों को नकली बताते हुए कहा था कि दोनों की हालत चुनाव नतीजों के बाद बेहद खराब हो जाएगी।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 15, 2024 17:23 IST
pm modi in dindori   बालासाहेब को दुखी करता होगा ये विनाश   प्रधानमंत्री ने फिर बोला उद्धव और शरद पवार पर करारा हमला
Lok Sabha Chunav: डिंडोरी में फिर इंडिया गठबंधन पर बरसे PM मोदी (सोर्स - PTI)
Advertisement

PM Modi in Dindori Rally: लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक विश्लेषक स्पष्ट तौर पर यह मानते रहे हैं कि इस बार बीजेपी के लिए सबसे ज्यादा मुश्किल महाराष्ट्र और बिहार में हो सकती है। संभवतः इसके चलते ही पीएम मोदी महाराष्ट्र में पूरी ताकत झोंक रहे हैं और राज्य के दो प्रमुख विपक्षी नेताओं यानी उद्धव ठाकरे और शरद पवार पर जबरदस्त हमलावर हैं। आज उन्होंने महाराष्ट्र के डिंडोरी में एक जनसभा के दौरान फिर कुछ ऐसा ही किया लेकिन उनके भाषण में शिवसेना के जनक बालासाहेब ठाकरे का जिक्र भी हुआ।

दरअसल, डिंडोरी की एक रैली में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना को नकली शिवसेना बताते हुए कहा कि 4 जून के बाद नकली शिवसेना और नकली एनसीपी का कांग्रेस में विलय होना पक्का है। उन्होंने कहा कि ऐसा होने उन्हें सबसे ज्यादा याद बालासाहेब ठाकरे की आएगी।

Advertisement

विनाश से दुखी हो रहे होंगे बालासाहेब ठाकरे

मोदी ने बालासाहेब का जिक्र करते हुए कहा कि उनका मानना था कि जिस दिन शिवसेना कांग्रेस की राह पर चलने लगेगी, उस दिन उनकी शिवसेना का अंत हो जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि यह जो भी विनाश हो रहा है, यह बालासाहेब ठाकरे को सबसे ज्यादा दुखी कर रहा होगा।

रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे का सपना था कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो। यह सपना पूरा हुआ, लेकिन इससे सबसे ज्यादा चिढ़ नकली शिवसेना को हो रही है। कांग्रेस ने प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। नकली शिवसेना ने भी वही रास्ता चुना।

Advertisement

राम मंदिर का नाम लेकर उठाए सवाल

कांग्रेस और उद्धव गुट के गठबंधन के गठबंधन को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोग मंदिर को लेकर बकवास कर रहे हैं। नकली शिवसेना पूरी तरह से चुप है। उनकी साझेदारी पाप की साझेदारी है और उनका पाप पूरी दुनिया के सामने उजागर हो गया है। चार चरणों के चुनाव में जनता ने उन्हें हर तरफ से हरा दिया है।

धर्म के आधार पर बंटवारे में जुटी कांग्रेस

वहीं कांग्रेस पार्टी पर करारा हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सोच है कि देश की सरकारें जितना बजट बनाती हैं, उसका 15 प्रतिशत सिर्फ अल्पसंख्यक पर खर्च हो, यानी धर्म के आधार पर बजट का भी बंटवारा। धर्म के आधार पर इन्होंने देश को बांटा और आज भी वो धर्म के आधार पर भांति-भांति के बंटवारे करने में लगे हुए हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो