scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मदर्स डे पर रैली में PM और उनकी मां की तस्वीर लेकर पहुंचा था युवक, मंच से प्रधानमंत्री ने देखा तो…

पीएम मोदी ने कहा कि बहनों की एक बड़ी चिंता बिजली के बिल को लेकर रहती है। हम आपके लिए एक ऐसी योजना लाये हैं, जिसमें डबल मुनाफा है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: May 12, 2024 15:45 IST
मदर्स डे पर रैली में pm और उनकी मां की तस्वीर लेकर पहुंचा था युवक  मंच से प्रधानमंत्री ने देखा तो…
रविवार, 12 मई, 2024 को पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के चिनसुराह में एक चुनाव रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी मां की तस्वीर दिखाता एक समर्थक। (पीटीआई फोटो)
Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए सभी दलों का प्रचार अभियान तेजी से चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सभी दलों के नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में रैलियां, सभाएं और रोड शो कर रहे हैं। पीएम मोदी रविवार को पश्चिम बंगाल के हुगली में एक जनसभा को संबोधित किये। रविवार को ही मदर डे मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री की सभा में एक समर्थक ने उनको एक यादगार उपहार दिया। वह उनकी मां स्व. हीराबेन पटेल की तस्वीर लेकर सभा में पहुंचा था। उसने दर्शकों के बीच से तस्वीर दिखाई तो प्रधानमंत्री ने उसको अपने पास मंगा लिया और उसे स्वीकार कर समर्थक को धन्यवाद दिया। इस दौरान पीएम मोदी बोले- "मैं देख रहा हूं कि दो नौजवान मदर्स डे के मौके पर हमारे लिए उपहार लेकर आए हैं और कब से हाथ ऊपर करके खड़े हैं। हम उनसे कहना चाहते हैं कि वो हाथ नीचे कर लें, नहीं तो हाथ में दर्द होने लगेगा।"

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत माताओं-बहनों के साथ की

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत माताओं-बहनों के साथ की। उन्होंने कहा, 'यहां इतनी बड़ी संख्या में माताएं-बहनें भी आई हैं। मैं आप सभी का आभारी हूं। 2024 का ये चुनाव देश का नेतृत्व चुनने का चुनाव है और देश का आशीर्वाद सिर्फ और सिर्फ बीजेपी के साथ है। देश का भरोसा, देश का आशीर्वाद बीजेपी पर, कमल पर और मोदी पर है।'

Advertisement

पीएम मोदी बोले- अपने 'वारिसों' के लिए बनवा रहा हूं तीन करोड़ घर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी विपक्षी दल अपने वारिसों के लिए बंगले बना रहे हैं, महल बना रहे हैं, वे देश की जनता को लूटने में लगे हैं। उन्होंने कहा, "मोदी भी कम नहीं है। अगर वो अपने वारिसों के लिए बना रहे हैं तो मैं भी अपने वारिस के लिए बना रहा हूं। मेरे वारिस देश की गरीब जनता है। अब तक मेरे वारिस गरीबों के चार करोड़ पक्के घर बना दिये गये हैं। तीन करोड़ पक्के घर और बनाने वाला हूं।"

प्रधानमंत्री ने गिनाईं महिलाओं के लिए देश में चल रहीं योजनाएं

उन्होंने कहा, "मोदी अपनी बहनों, बेटियों को उनका जीवन आसान बना रहा है।आज करोड़ों महिलाओं के पास उज्जवला का सस्ता सिलेंडर है। आज हर गर्भवती महिला को 6000 रुपये की मदद मिलती है ताकि उसके पोषण में कमी ना रहे और गर्भ में जो बच्चा पल रहा है वो दुर्बल ना हो। मोदी ने कामकाजी गर्भवती महिलाओं की छुट्टी भी बढ़ाकर 26 हफ्ते कर दी है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखपति दीदी योजना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि 'अब मोदी एक बहुत बड़ी गारंटी लेकर आया है। मोदी देश की 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाना चाहता है। स्वयं सहायता से जुड़ी बहनों को हम नई ट्रेनिंग देकर आत्मनिर्भर बना रहे हैं। मैंने नमो ड्रोन दीदी योजना से बहनों को ड्रोन पायलट बनाने का काम भी शुरू किया है। इससे खेती में आप जैसी बहनें ड्रोन क्रांति की लीडर बन रही हैं।"

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि बहनों की एक बड़ी चिंता बिजली के बिल को लेकर रहती है। हम आपके लिए एक ऐसी योजना लाये हैं, जिसमें डबल मुनाफा है। आपकी बिजली का बिल जीरो करना चाहता हूं आपकी बिजली बेचकर आपको पैसा भी दिलाना चाहता हूं। यह डबल मुनाफे वाली स्कीम है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो