scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

क्षत्रियों से रूपाला ने फिर मांगी माफी, वोटिंग के बाद बोले- मेरी गलती से पार्टी और प्रधानमंत्री विवाद में उलझे

केंद्रीय राज्य मंत्री और राजकोट से बीजेपी उम्मीदवार परसोत्तम रूपाला ने एक बार फिर क्षत्रिय समाज से माफी मांगी है। रूपाला क्षत्रिय समाज पर की गई टिप्पणी के बाद खड़े हुए विवाद पर कई बार माफी मांग चुके हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 08, 2024 23:45 IST
क्षत्रियों से रूपाला ने फिर मांगी माफी  वोटिंग के बाद बोले  मेरी गलती से पार्टी और प्रधानमंत्री विवाद में उलझे
बीजेपी नेता परसोत्तम रूपाला के बयान के चलते खड़ा हुआ था बड़ा विवाद (सोर्स - PTI/FILE)
Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: गुजरात में 25 लोकसभा सीट पर वोटिंग हो चुकी है और सूरत की सीट बीजेपी पहले ही निर्विरोध जीत चुकी है। खास बात यह है कि राज्य में बीजेपी नेता और प्रत्याशी परसोत्तम रूपाला के क्षत्रियों पर दिए विवादित बयान ने, चुनाव के बीच ही नया विवाद खड़ा कर दिया था। अब चुनाव खत्म हो गया है लेकिन यह विवाद अभी भी वैसा ही है। हालांकि रूपाला माफी मांग चुके हैं और आज एक बार फिर उन्होंने माफी मांगी और यह तक कह दिया कि उनकी वजह से पीएम मोदी विवाद में उलझ गए।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग से पहले गुजरात में क्षत्रिय संकलन समिति ने दावा किया था कि बीजेपी को गुजरात में 10 सीटों का नुकसान होगा। हालांकि ये बात अलग है कि चुनाव से दो दिन पूर्व बीजेपी से जुड़े राजपूत नेताओं ने राष्ट्रहित में बीजेपी को वोट करने की अपील की थी, जिससे पार्टी को लोकसभा चुनाव में नुकसान न हो।

Advertisement

फिर मांगी पीएम मोदी के मंत्री ने माफी

परसोत्तम रूपाला ने हालिया बयान में कहा कि मेरी वजह से पूरा विवाद हुआ, मेरी पार्टी को भी सुनना पड़ा। यह मेरे लिए कष्टदायी क्षण था। फिर एक बार सबसे माफी मांगता हूं। इसके साथ ही रूपाला ने अपील भी की कि देशहित में क्षत्रिय समाज प्रधानमंत्री के साथ जुड़े।

परसोत्तम रूपाला ने यह भी कहा कि मेरी गलती की वजह से मेरी पार्टी और प्रधानमंत्री को दिक्कत का सामना करना पड़ा है। रूपाला ने कहा कि मैं चुनाव के बाद भी इसलिए माफी मांग रहा हूं क्योंकि मेरी माफी कोई राजनीतिक नहीं है। रूपाला ने राजपूत समुदाय से यह भी कहा कि आप मुझे क्षमा करके बड़ा दिल दिखाइए। क्षमा वीरों का आभूषण होता है।

Advertisement

बीजेपी को नुकसान का किया दावा

दूसरी ओर गुजरात में वोटिंग को लेकर संकलन समिति के प्रवक्ता करन सिंह चावड़ा ने कहा कि क्षत्रिय समाज और सहयोगी समाज के 80 प्रतिशत से ज्यादा लोंगो ने मतदान किया। हमारी अस्मिता की लड़ाई के आह्वान को समाज ने समझा। पूरे राज्य में कम मतदान दिखाता है कि लोग सरकार के समर्थन में बाहर नहीं निकले, जो हमारी जानकारी है, उसके मुताबिक बीजेपी को 7 सीटों पर बड़ा नुकसान हो सकता है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वो सीटें कौन सी हैं।

क्यों मांगनी पड़ रही है रूपाला ने माफी

बता दें कि पाटीदार समुदाय से आने वाले परसोत्तम रूपाला ने एक दलित कार्यक्रम में कहा था कि अंग्रेजों ने हम पर राज किया। अंग्रेजों ने हम लोगों को खूब सताया लेकिन हमलोग झुके नहीं। क्षत्रिय राजाओं ने अंग्रेजों के साथ रोटियां भी तोड़ीं और अपनी बेटियों की उनसे शादी भी करा दी। रुपाला का यह बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ जिसके राजपूत समाज में परसोत्ता रूपाला के खिलाफ राजजपूत समाज का गुस्सा फूट पड़ा। राजपूतों ने भाजपा को चुनाव में इसका नतीजा भुगतने के लिए भी तैयार रहने को कहा था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो