scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

यू-टर्न के बाद पहली बार PM नरेंद्र मोदी से मिले नीतीश कुमार, मीडिया से बोले- 1995 से साथ हैं, बीच में इधर - उधर हो गए थे, अब वहीं रहेंगे

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नीतीश कुमार एनडीए में शामिल हो चुके हैं। एनडीए में आने के बाद यह उनकी पीएम नरेंद्र मोदी से पहली मुलाकात है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: February 07, 2024 21:46 IST
यू टर्न के बाद पहली बार pm नरेंद्र मोदी से मिले नीतीश कुमार  मीडिया से बोले  1995 से साथ हैं  बीच में इधर   उधर हो गए थे  अब वहीं रहेंगे
दिल्ली में पीएम मोदी से मिले नीतीश कुमार (ANI)
Advertisement

फिर से NDA में शामिल होने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहली बार मुलाकात की है। दोनों नेताओं की यह मुलाकात राजधानी नई दिल्ली में हुई। इस दौरान दोनों ही नेताओं के चेहरे पर मुस्कान नजर आ रही है।

दोनों दिग्गजों के बीच यह मुलाकात बिहार विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट से पांच दिन पहले हुई है। नीतीश सरकार को बिहार विधानसभा में 12 फरवरी को बहुमत साबित करना है। पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार से बातचीत में कहा कि हम 1995 से एक साथ में ही थे। बीच में दो बार जरूर इधर-उधर जरूर हो गए थे लेकिन अब कभी नहीं, फिर वहीं रहेंगे। सीट के तालमेल पर बाद में बात करेंगे। सीट शेयरिंग की बात उन्हें शुरू से मालूम है।

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। इसके अलावा वो देश के पूर्व डिप्टी पीएम लाल कृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी और बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ होने वाली मीटिंग में नीतीश कुमार बिहार में खाली राज्यसभा सीटों पर बात करेंगे। राज्यसभा में बिहार की छह सीटें खाली होने जा रही हैं, इनमें से दो जदयू और दो राजद के पास हैं। एक सीट से सुशील मोदी सांसद हैं और एक कांग्रेस के पास हैं।

NDA घबराए विपक्षियों के गलत इरादों को परास्त करेगी - विजय कुमार चौधरी

बिहार की नीतीश कुमार सरकार में कैबिनेट मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बुधवार को दावा किया कि राज्य की NDA सरकार ‘‘घबराये विपक्षी नेताओं के गलत इरादों’’ को परास्त कर विश्वास मत हासिल कर लेगी।

जदयू के नेता विजय कुमार चौधरी ने से कहा कि NDA सरकार आसानी से विश्वास मत हासिल कर लेगी। यह बहुत आसान है... हमारे पास बहुमत है। नीतीश कुमार के सबसे विश्वासपात्र माने जाने वाले विजय चौधरी ने कहा कि NDA से घबराए वे लोग विश्वास मत के बारे में अफवाहें फैला रहे हैं। उनके इरादे गलत हैं। 

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो