scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

3 पूर्व सीएम, राज्यसभा सांसद भी मैदान में, बीजेपी ने VIPs को कहां-कहां से उतारा?

बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कई VIP को मौका दिया गया है। नितिन गडकरी से लेकर मनोहर लाल खट्टर तक के नाम का ऐलान हुआ है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: March 13, 2024 20:33 IST
3 पूर्व सीएम  राज्यसभा सांसद भी मैदान में  बीजेपी ने vips को कहां कहां से उतारा
बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट।
Advertisement

बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कई VIP को मौका दिया गया है। नितिन गडकरी से लेकर मनोहर लाल खट्टर तक के नाम का ऐलान हुआ है। एक तरफ नागपुर से फिर गडकरी ताल ठोक रहे हैं तो वहीं करनाल से मनोहर लाल खट्टर को उतारा गया है। इसी तरह केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को मुंबई उत्तर से टिकट दे दिया गया है।

अनुराग ठाकुर की बात करें तो बीजेपी ने उन्हें हमीरपुर से चुनावी मैदान में उतारा है। गढ़वाल से अनिल बलूनी को इस बार पार्टी ने मौका देने का काम किय है। दक्षिण भारत में कर्नाटक से भी पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई को बीजेपी ने हवेरी से उम्मीदवार बनाया है। इसी तरह बीड़ से पंकजा मुंडे को प्रत्याशी घोषित किया गया है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत को भी हरिद्वार से मौका दिया गया है। तेजस्वी सूर्य को बेंगलुरू साउथ से टिकट मिला है। पार्टी ने हर बड़े चेहरो को इस बार चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है, हर कीमत पर सिर्फ सीट जीतने पर फोकस किया है।

Advertisement

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में एक बड़ा नाम पीयूष गोयल का है जो अभी तक तो राज्यसभा के जरिए ही चुने जा रहे थे, लेकिन अब उन्हीं चुनावी राजनीति में उतार दिया गया है। ये मायने इसलिए रखता है क्योंकि अपनी पहली लिस्ट में भी पार्टी ने कई बड़े नेताओं को इसी तरह से चुनावी मैदान में उतारा था। पीएम मोदी दो टूक कह चुके हैं कि एक बार तो सभी जनता के सामने जाना चाहिए और वहां से चुनकर आना चाहिए। उसी सिद्धांत पर आगे बढ़ते हुए पार्टी अपनी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है।

भाजपा की इस लिस्ट में गुजरात की 7 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। गुजरात में साबरकांठा से भीखाजी ठाकोर, अहमदाबाद पूर्व से हसमुखभाई पटेल, भावनगर से निमुबेन वम्भानिया, वड़ोदरा से रंजनबेन धनंजय भट्ट, छोटा उदयपुर से जशुभाई राठवा, सूरत से मुकेशभाई चंद्रकांत दलाल, वलसाड से धवल पटेल का प्रत्याशी बनाया गया है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो