scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'मेरे पास चुनाव लड़ने के पैसे नहीं...', आखिर ऐसा क्यों बोलीं निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मेरे पास चुनाव लड़ने के पैसे नहीं हैं। बीजेपी चाहती थी कि मैं तमिलनाडु या फिर आंध्र प्रदेश की किसी सीट से चुनाव लड़ूं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: March 28, 2024 11:04 IST
 मेरे पास चुनाव लड़ने के पैसे नहीं      आखिर ऐसा क्यों बोलीं निर्मला सीतारमण
Minister Nirmala Sitharaman: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार को संसद के बजट सत्र के दौरान लोकसभा में बोलती हुईं। (एएनआई फोटो/संसद टीवी)
Advertisement

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस बार लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। बीजेपी चाहती थी कि वह तमलिनाडु या फिर आंध्र प्रदेश की किसी सीट से चुनाव लड़ें, लेकिन वित्त मंत्री ने सामने से ही उस ऑफर को अस्वीकार कर दिया था। अब एक मीडिया चैनल से बात करते हुए निर्मला सीतारमण ने चुनाव ना लड़ने को लेकर विस्तार से बताया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि मेरे पास चुनाव लड़ने के पैसे नहीं हैं। बीजेपी चाहती थी कि मैं तमिलनाडु या फिर आंध्र प्रदेश की किसी सीट से चुनाव लड़ूं। मैंने दस दिनों तक सोचा, फिर जाकर मना कर दिया। जीतने के कई क्राइटेरिया होते हैं, जाति से लेकर कई दूसरे फैक्टर मायने रखते हैं। मैं बस तैयार नहीं थी, मेरे पास इतना फंड भी नहीं था, तो हां मैं चुनाव नहीं लड़ने जा रही हूं।

Advertisement

वैसे वित्त मंत्री से सवाल किया गया कि जब आप फाइनेंस जैसे विभाग संभाल रही हैं तो आपके पास फंड की कमी कैसे हो सकती है, इस पर उन्होंने दो टूक कहा कि वो पैसा उनका निजी नहीं है, बल्कि भारत का है। उनके पास सिर्फ उनकी सैलरी और सेविंग हैं। अब निर्मला सीतारमण खुद चुनाव नहीं लड़ रही हैं, लेकिन पार्टी के लिए उनकी तरफ से लगातार प्रचार किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि वे अलग-अलग मीडिया कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी, प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगेंगी।

यहां देखें लोकसभा चुनाव का पूरा शेड्यूल

Advertisement

जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी ने अभी तक 400 से ज्यादा उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। सबसे दिलचस्प चयन यूपी में देखने को मिल रहा है जहां पर अरुण गोविल से लेकर दूसरे कई बड़े चेहरों पर दांव चला गया है। बीजेपी ने सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस से अनूप बाल्मीकि, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार, पीलीभीत से जितेंद्र प्रसाद, सुल्तानपुर से श्रीमती मेनका गांधी, कानपुर से रमेश अवस्थी, बाराबंकी से श्रीमती राज रानी रावत, बहराइच से अरविंद गोंड को टिकट दिया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो