scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

News Brief: अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लेकर राहुल-अखिलेश की जॉइंट रैली तक, आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर

News Brief Today: आज लोकसभा चुनाव से लेकर दिल्ली सरकार के लिहाज से आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा दिन है। वहीं चौथे चरण को लेकर चुनाव प्रचार के लिए आज एनडीए और इंडिया गठबंधन के दिग्गज नेताओं की धुआंधार रैलियां भी होने वाली हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: May 10, 2024 05:45 IST
news brief  अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लेकर राहुल अखिलेश की जॉइंट रैली तक  आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर
News Brief: आज रहेग इन खबरों पर नजर (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Big News Today: चुनावी दौर में सियासी पारा सातवें आसमान पर है। ऐसे में आज का दिन काफी सियासी लिहाज से केवल अहम है। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट बड़ा फैसला सुनाने वाला है। दूसरी ओर पीएम मोदी अपने चुनाव प्रचार के तहत ओडिशा में रहने वाले हैं। इंडिया गठबंधन की कन्नौज और कानपुर में साझा रैलियां भी होने वाली हैं। ऐसे में आज इन सभी खबरों पर नजर रहने वाली है।

1 - अरविंद केजरीवाल की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच अहम फैसला सुनाने वाली है। ईडी ने एक दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट से मांग की थी कि दिल्ली के सीएम को चुनाव प्रचार के हक के आधार पर जमानत न दी जाए, वरना गलत रिवायत सेट हो जाएगी।

Advertisement

2 - के कविता की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के. कविता भी दिल्ली की आबकारी नीति केस में जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। उन्हें ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी हैं। उन पर चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। आज दिल्ली हाई कोर्ट में इस केस की भी सुनवाई होगी।

3 - पीएम मोदी ओडिशा करेंगे चुनाव प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मई को भुवनेश्वर पहुंचेगे और इसी दिन राजधानी में विशाल रोड शो भी करेंगे। 10 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाम 6 बजे भुवनेश्वर में रोड शो करेंगे। रोड शो मास्टर कैंटीन से वाणी विहार तक होगा।

Advertisement

4- एक मंच पर दिखेंगे राहुल-आखिलेश और संजय सिंह

इंडिया गठबंधन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आप सांसद संजय सिंह शुक्रवार को सपा अध्यक्ष व कन्नौज से प्रत्याशी अखिलेश यादव के समर्थन में उनके साथ साझा चुनावी सभा करेंगे। घोषित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार 10 मई को राहुल गांधी व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की कन्नौज व कानपुर में संयुक्त सभा होगी। कन्नौज में आप सांसद संजय सिंह भी अखिलेश के लिए वोट मांगते नजर आएंगे। इसके साथ ही अखिलेश व राहुल गांधी जहां कानपुर नगर में तो अखिलेश व संजय सिंह की कानपुर देहात में भी जॉइंट रैलिया करेंगे।

Advertisement

5- झारखंड में चुनाव प्रचार करेंगे राजनाथ सिंह और अमित शाह

लोकसभा चुनावों के लिए चौथे चरण की वोटिंग से पहले शुक्रवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार के लिए झारखंड दौरे पर होंगे। शाह खूंटी सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन मुंडा के लिए प्रचार करेंगे। दूसरी ओर राजनाथ सिंह दुमका लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी सीता सोरेन के नामांकन में शामिल होने आएंगे और उनके पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे।

6- 10 मई को खुलेंगे केदारनाथ के कपाट

चार धाम यात्रा करने वाले भक्तों के लिए 10 मई का दिन अहम होने वाला है क्योंकि दस मई को ही केदारनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री धाम के कपाट खुलने वाले हैं। केदरानाथ और यमुनोत्री धाम के कपाट सुबह 7 बजे और गंगोत्री धाम के कपाट दोपहर 12 बजे खुलेंगे। इसके अलावा बता दें कि 12 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो