scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CM पद पर कयासों के बीच शिवराज ने किया 'मिशन 29' का आगाज, कमलनाथ के गढ़ में बताया बुधनी और छिंदवाड़ा का अंतर

Madhya Pradesh Elections: मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत को शिवराज ने डबल इंजन की जीत बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जीत विकास, नीतियों और कल्याणकारी योजनाओं की है। यह लाडली बहनों की जीत है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: December 06, 2023 20:19 IST
cm पद पर कयासों के बीच शिवराज ने किया  मिशन 29  का आगाज  कमलनाथ के गढ़ में बताया बुधनी और छिंदवाड़ा का अंतर
MP Elections: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बुधवार को छिंदवाड़ा दौरे के दौरान लोगों द्वारा स्वागत किया गया। (फोटो सोर्स: ANI)
Advertisement

MP Elections: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की है। इन सबके बावजूद अभी सवाल वहीं अटका है कि आखिर राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा? क्योंकि राज्य के मुख्यमंत्री पद को लेकर कई नाम मीडिया की रिपोर्ट में तैर रहे हैं, लेकिन बीजेपी आलाकमान की तरफ से अभी किसी भी नाम को हरी झंडी नहीं मिली है।

इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को छिंदवाड़ा में कहा, 'हमें फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है और राज्य की 29 सीटें बीजेपी झोली में डालनी हैं, लेकिन आज छिंदवाड़ा को भी एक वचन देना पड़ेगा, आज से मैं शुरू कर रहा हूं मिशन 29, और आपको इसे पूरा करना होगा। पिछली बार छिंदवाड़ा रह गई थी। इस बार छिंदवाड़ा सहित पूरी 29 सीटें जिताना है।

Advertisement

'मैं कभी रात को 2 घंटे से ज्यादा नहीं सोया'

शिवराज ने कहा कि छिंदवाड़ा की लोकसभा सीट जीतकर नरेंद्र मोदी को देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मेरी दृढ़ इच्छा है। इसके लिए हम जी-जान से मेहनत करेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में मैं कभी रात को 2 घण्टे से ज्यादा नहीं सोया, मैंने 20-22 घंटे काम किया है। वैसे ही मैं चैन की सांस नहीं लूंगा। फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है? तो 29 की 29 सीटें भारतीय जनता पार्टी को जिताना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है। उन्होंने कहा कि बहनें कह रही हैं भैया अपन जीत गए और मेरी बहनों ऐसा चमत्कार हुआ है मध्य प्रदेश की धरती पर जो पहले कभी नहीं हुआ। जब हम 173 सीटें जीते थे। तब वोट 42% था, लेकिन इस बार वोट शेयर साढ़े 48.6% प्रतिशत पार कर गया। इतना वोट प्रतिशत कभी नहीं बड़ा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की ऐतिहासिक प्रचंड जीत छिंदवाड़ा की जनता के चरणों में समर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि जब तक मेरी सांस चलेगी मैं आपकी सेवा में लगा रहूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं शिवराज सिंह चौहान विकास की गारंटी का वचन देता हूं।

Advertisement

शिवराज ने कांग्रेस के सनातनी होने के ढोंग पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि हम कहते थे राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, तो कांग्रेसी पूछते थे तारीख नहीं बताएंगे। अब तारीख तय है। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों अयोध्या में राम लला जी के दिव्य और भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी।

'कमलनाथ छिंजवाड़ा में ही घिरे रहे'

मुख्यमंत्री ने कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि वो तो छिंदवाड़ा में ही घिरे रह गए। इसकी वजह से वो पूरे प्रदेश में जा ही नहीं पाए। जबकि बुधनी के भाई-बहनों ने मुझसे से कहा कि आप प्रदेश घूमो यहां केवल वोट डालने आना।

मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत को शिवराज ने डबल इंजन की जीत बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जीत विकास, नीतियों और कल्याणकारी योजनाओं की है। यह लाडली बहनों की जीत है। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा की जनता को आज मैं विकास की गारंटी की वचन देता हूं। यहां की 7 विधानसभा में विकास होगा। मैं हर पल आपके साथ खड़ा रहूंगा।

सीएम ने कहा कि लाड़ली बहनों 10 तारीख आने वाली है। संकल्प पत्र में लिखी एक-एक बात हमारे लिए भगवान का दिया हुए संकल्प है। मैं आपको वचन देता हूं कि भाजपा की सरकार दिए गए हर संकल्प को पूरा करेगी। सीएम ने कहा कि मेरी बहनें क्या 1000 रुपए के लिए मजबूर रहेंगीं। मेरी बहनें अपने पैरों पर खड़ी होंगी, मेरे भांजे-भांजियों अच्छे से पढ़ना, तुम पढ़ते रहो बढ़ते रहो, फीस की चिंता मत करो, उसे हम भरेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो