scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections: कांग्रेस से किसी भी तरह के समझौते के मूड में नहीं ममता! रैली में लोगों से बोलीं- साथ दोगे तो दिल्ली में बनाएंगे सरकार

West Bengal Elections: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कांग्रेस के साथ किसी भी तरह के गठबंधन के मूड में नजर नहीं आ रही हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
कोलकाता | Updated: February 02, 2024 09:39 IST
lok sabha elections  कांग्रेस से किसी भी तरह के समझौते के मूड में नहीं ममता  रैली में लोगों से बोलीं  साथ दोगे तो दिल्ली में बनाएंगे सरकार
ममता बनर्जी ने कांग्रेस पार्टी से गठबंधन करने से इनकार कर दिया है (PTI)
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस के साथ के बिना रण में उतरने का ऐलान कर चुकीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक और बड़ा बयान किया है। ममता बनर्जी ने गुरुवार को नादिया में एक रैली के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वो समर्थन मिलने पर दिल्ली में सरकार बनाने के लिए तैयार हैं।

ममता बनर्जी ने कहा, "मैं आपके साथ हूं, अगर आप मेरा समर्थन करते हैं तो मैं वादा करती हूं कि हम दिल्ली में सरकार बनाएंगे। चुनाव के बाद, हम रीजनल पार्टियों के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे लेकिन मैं सीपीएम के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए तैयार नहीं हूं जिसने लाखों लोगों को मार दिया और उनके घर बर्बाद कर दिए। हम सच के साथ लड़ंगे क्योंकि सत्यम, शिवम, सुंदरम..."

Advertisement

जयराम रमेश ने कहा - दिल्ली में बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार, टीएमसी भी शामिल

मुर्शिदाबाद में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी के बयान पर कहा कि इंडिया गठबंधन गठबंधन में कांग्रेस, TMC, CPI(M) सहित कुल 27 पार्टियां हैं। दिल्ली में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। हम समझते हैं कि बंगाल में बीजेपी की 18 सीटों को घटाकर शून्य तक लाना ममता बनर्जी की प्राथमिकता है, यही हमारा भी मकसद है। इंडिया गठबंधन में TMC शामिल है, हमारी ओर से बातचीत खत्म नहीं हुई है।

क्या बंगाल में राहुल की यात्रा को आज मिलेगी इजाजत?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को आज बंगाल के रास्ते झारखंड में एंट्री करेगी। बंगाल में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि लोकल प्रशासन पिछली रात से हमसे कह रहा है कि यात्रा नहीं होनी चाहिए क्योंकि यहां एग्जाम होने हैं। हम सहमत हैं लेकिन सरकार की अपनी घोषणा के अनुसार, छात्रों को सुबह 8.30 बजे तक केंद्रों पर पहुंचना चाहिए और परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक होनी चाहिए। हम शांतिपूर्ण तरीके से झारखंड जाना चाहते थे। हम प्रशासन से कहना चाहेंगे कि राहुल गांधी को अभी 2-4 घंटे और बंगाल में रहना है। इसलिए, उन्हें झारखंड जाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो