scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

राहुल बोले 180, ममता ने कहा 200, विपक्षी दलों ने उड़ाया BJP के टारगेट का मखौल

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर आज पीएम मोदी पर सीएम ममता बनर्जी ने जमकर हमला बोला है और पार्टी को 200 सीटें देखने का चैलेंज दिया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: March 31, 2024 19:24 IST
राहुल बोले 180  ममता ने कहा 200  विपक्षी दलों ने उड़ाया bjp के टारगेट का मखौल
महुआ मोइत्रा के लिए ममता बनर्जी ने मांगा वोट (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए बीजेपी ने अपने गठबंधन NDA के लिए 400 पार सीटों का टारगेट रखा है, जो कि काफी कठिन भी हैं। ऐसे में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर लगातार विपक्षी दल हमलावर है। ये सभी बीजेपी के टारगेट को हवा हवाई बता रहे हैं। इस बीजेपी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भी बीजेपी के 400 पार नारे का मखौल उड़ाया है। उन्होंने यह तक कह दिया कि बीजेपी पहले 200 सीटें तो जीतकर दिखाए।

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि यह भी कहा कि वह नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को इस राज्य में लागू होने नहीं देंगी। ममता बनर्जी ने कहा कि सीएए के लिए आवेदन करने वाला व्यक्ति विदेशी बन जाएगा। उन्होंने लोगों से इसके लिए आवेदन न करने का अनुरोध किया है।

Advertisement

बता दें कि ममता बनर्जी टीएमसी की कृष्णानगर सीट से लोकसभा प्रत्याशी महुआ मोइत्रा के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंची थीं। ऐसे मे ममता बनर्जी ने इसी लोकसभा क्षेत्र में संबोधन के दौरान बीजेपी के टारगेट का मजाक उड़ा दिया है। साथ ही पीएम मोदी पर करारा हमला भी बोला है।

2021 में रोका था बीजेपी का रथ

महुआ मोइत्रा के लिए प्चरार करने पहुंची ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी कह रही है ‘400 पार’, मैं उन्हें पहले 200 सीट का आंकड़ा पार करने की चुनौती देती हूं। वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने 200 से अधिक सीट लाने का आह्वान किया था, लेकिन उसे महज 77 पर रुकना पड़ा।

Advertisement

CAA को लागू नहीं होने देंगे

बता दें कि ममता बनर्जी कुछ दिनों पहले ही चोटिल हुई थीं। चोटिल होने के बाद आज यह उनकी पहली रैली थी। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का जाल है। हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए और न ही राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण लागू होने देंगे।

Advertisement

महुआ मोइत्रा को किया गया बदनाम

इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में कोई ‘इंडिया’ गठबंधन नहीं है। माकपा और कांग्रेस बंगाल में भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सांसद महुआ मोइत्रा को बदनाम किया गया और उन्हें लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया, क्योंकि वह भाजपा के खिलाफ मुखर थीं।

खास बात यह है कि आज ही दिल्ली में इंडिया गठबंधन की रैली भी हुई थी और इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी पर फिक्सिंग का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी इस चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। उनका 400 पार का नारा, बिना ईवीएम, बिना मिलान फिक्सिंग के 180 पार नहीं जा रहा है।

बता दें कि आज ही पीएम मोदी ने भी मेरठ से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है और इंडिया गठबंधन के नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों का मुखरता से जवाब दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो