scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Maharashtra Lok Sabha Chunav: 'बेटे के अलावा और कुछ नहीं देख पाते उद्धव', अमित शाह बोले- कांग्रेस ने 370 को नाजायज बच्चे की तरह लाड़ किया

Maharashtra Elections: महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं। पहले चरण में 5 सीटों पर चुनाव हो चुका है, दूसरे चरण में 8 पर वोट डाले जाएंगे।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: April 23, 2024 21:52 IST
maharashtra lok sabha chunav   बेटे के अलावा और कुछ नहीं देख पाते उद्धव   अमित शाह बोले  कांग्रेस ने 370 को नाजायज बच्चे की तरह लाड़ किया
 अकोला में गरजे अमित शाह (PTI)
Advertisement

गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को महाराष्ट्र के अकोला में अपनी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा की। इस रैली में उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने उद्धव ठाकरे पर प्रहार करते हुए कहरा कि वो अपने बेटे के अलावा और कुछ देख नहीं पाते हैं।

अमित शाह ने रैली में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर निर्माण में रुकावटें डालने का काम किया लेकिन पीएम मोदी ने यह तय किया कि अयोध्या में रामलला के मंदिर का निर्माण हो।

Advertisement

उन्होंने कहा कि 70 सालों तक कांग्रेस पार्टी ने अनुच्छेद 370 को नाजायज बच्चे की तरह 'लाड़' दिया जबकि हमने बहुमत का इस्तेमाल संविधान बदलने के लिए नहीं बल्कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के लिए किया।

अकोला में और क्या बोले अमित शाह

  1. अमित शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में लौटने पर मोदी सरकार 70 साल से अधिक उम्र के नागरिकों को पांच लाख रुपये के मुफ्त स्वास्थ्य बीमा कवर के दायरे में लाएगी और उपभोक्ताओं को सीधे रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी।
  2. उन्होंने विपक्ष पर झूठा विमर्श गढ़ने का आरोप लगाया कि मोदी सरकार संविधान बदल देगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने संसदीय बहुमत का उपयोग करते हुए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया, तीन तलाक प्रथा पर प्रतिबंध लगा दिया और वह नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) लेकर आयी।
  3. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कभी भी संविधान नहीं बदलेगी या अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़े वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण नहीं खत्म करेगी।
  4. प्रचार कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने शरद पवार से सवाल किया, "सोनिया गांधी और मनमोहन सरकार" ने अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र को क्या दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 10 साल में महाराष्ट्र को 7.14 लाख करोड़ रुपये दिए, जबकि कांग्रेस नीत सरकार ने 2004 से 2014 तक अपने कार्यकाल में राज्य को केवल 1.91 लाख करोड़ रुपये दिए। 
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो