scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections 2024: ये कैसे 'महाराज'? नहीं है अपना खुद का घर, जमीन और गाड़ी, BJP के टिकट पर लड़ रहे चुनाव

Lok Sabha Elections: यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार की उम्र अभी महज 32 साल है। मैसुरु लोकसभा सीट पर उनका मुकाबला कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी एम लक्ष्मण से है, वह कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | Updated: April 01, 2024 20:04 IST
lok sabha elections 2024  ये कैसे  महाराज   नहीं है अपना खुद का घर  जमीन और गाड़ी  bjp के टिकट पर लड़ रहे चुनाव
यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार की उम्र अभी महज 32 साल है। (Image - Twitter/yaduveerwadiyar)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 में कई पूर्व राजघरानों से जुड़े लोग भी किस्मत आजमा रहे हैं। इन्ही हस्तियों में से एक हैं मैसुरू के पूर्व राजपरिवार से संबंध रखने वाले यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार मैसूर-कोडगु लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं।

यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार मैसूर-कोडगु लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भी कर दिया है। यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार के इलेक्शन एफिडेविट के अनुसार, उनका पास अपना खुद का कोई घर, जमीन या कार नहीं है।

Advertisement

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट में बताया गया है कि यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार ने सोमवार को इलेक्शन एफिडेविट में अपनी संपत्ति और कर्ज के बारे में जानकारी दी। यदुवीर कृष्णदत्त  के नामांकन पत्र के अनुसार, उनके पास पांच करोड़ रुपये की संपत्तियां हैं जबकि उनकी पत्नी त्रिषिका कुमारी और उनके एक डिपेंडेंट के पास क्रमश: 1.04 करोड़ रुपये और 3.64 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

सिर्फ 32 साल है यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार की उम्र

यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार की उम्र अभी महज 32 साल है। मैसुरु लोकसभा सीट पर उनका मुकाबला कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी एम लक्ष्मण से है, वह कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता है।

Advertisement

मैसुरु में बीजेपी - कांग्रेस के बीच होता है मुकाबला

मैसुरु लोकसभा सीट पर आमतौर पर मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही होता है। इस सीट पर पहली बार बीजेपी का कमल साल 1998 में खिला। इसके बाद साल 1999 में कांग्रेस जीतने में सफल रही जबकि साल 2004 में इस सीट प बीजेपी जीत दर्ज करने में सफल रही। साल 2009 में यहां बाजी कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के हाथ लगी। पिछले दो लोकसभा चुनाव में यहां बीजेपी के प्रताप सिम्हा ने जीत दर्ज की।

Advertisement

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रताप सिम्हा को 5,03,908  वोट मिले। उनके सामने चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस प्रत्याशी को 4,72,300 वोट हासिल हुए। जेडीएस के कैंडिडेट को 1,38,587 वोट हासिल हुए। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रताप सिम्हा ने अपनी जीत का अंतर बढ़ाया। प्रताप सिम्हा को 6,88,974 वोट मिले जबकि उनके सामने चुनाव लड़े कांग्रेस के सीएच विजयशंकर को 5,50,327 वोट हासिल हुए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो