scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

MP Elections Result: मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत! जानिए शिवराज के बेटे कार्तिकेय ने किस नेता को दिया श्रेय

MP Elections Result: शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय ने बीजेपी की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: December 03, 2023 15:16 IST
mp elections result  मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत  जानिए शिवराज के बेटे कार्तिकेय ने किस नेता को दिया श्रेय
MP Elections Result: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय चौहान। (फोटो सोर्स: @ks_chauhan23)
Advertisement

MP Elections Result: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी रुझानों में प्रचंड बहुमत के साथ आगे है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय ने विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया।

कार्तिकेय चौहान ने कहा कि राज्य में बीजेपी की इस जीत का श्रेय पीएम मोदी, पार्टी नेतृत्व और राज्य की लाडली बहनों को जाता है। जब उनसे अगले मुख्यमंत्री के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी इसका फैसला लेगी।

Advertisement

शिवराज ने किसको दिया श्रेय?

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'भाजपा को भारी जनादेश मिलने जा रहा है। मध्य प्रदेश में पीएम मोदी लोगों के मन में हैं… ये पीएम मोदी के नेतृत्व की जीत है। यह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की योजना का नतीजा है…नतीजे एक दिन के लिए नहीं आते, वे लगातार बेहतर काम के बाद आते हैं।'

कैलाश विजयवर्गीय क्या बोले?

भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, "हम मध्य प्रदेश में 160 से अधिक सीटों से जीतेंगे। मैंने 9 सीट इंदौर में जीतने को कहा था और मालवा में सर्वाधिक सीट जीतने को कहा था। हमने मालवा में भी रिकॉर्ड तोड़ा है और वैसे हमने छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी रिकॉर्ड तोड़ा है। तीन राज्यों में सरकार बनाना ये साफ दिखाता है कि आने वाले लोकसभा में हम 400 से अधिक सीट जीतेंगे।"

सिंधिया ने क्या कहा?

इससे पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि राज्य में भाजपा की बढ़त यह दर्शाती है कि कैसे राज्य की महिलाओं के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान की ‘लाडली बहना योजना’ चुनावों में ‘गेम चेंजर’ साबित हुई है।

Advertisement

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी की अच्छी बढ़त का श्रेय मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिया। सिंधिया ने कहा कि मैं प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति का आभार व्यक्त करता हूं। यह भाजपा की डबल इंजन सरकार और पीएम मोदी के नेतृत्व, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाहजी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डाजी के मार्गदर्शन और सीएम शिवराज सिंह द्वारा लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं का परिणाम है।

केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने शांत होकर काम किया, जबकि कांग्रेस लड्डू और बधाई पोस्टर तैयार करने में व्यस्त थी। उन्होंने कहा, “कांग्रेस लड्डू बना रही थी और बधाई के पोस्टर लगाए गए थे। जबकि हम चुपचाप अपना काम कर रहे थे…”

चुनाव आयोग के नवीनतम रुझानों के अनुसार, भगवा पार्टी 164 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 63 सीटों पर आगे है। मध्य प्रदेश के नतीजों से लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का आत्मविश्वास बढ़ेगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो