scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में बीजेपी फिर दे सकती है बड़ा सरप्राइज, चौथी लिस्ट में इन सांसदों के नाम पर हो रही चर्चा

Madhya Pradesh BJP Candidates List 2023: बीजेपी की चौथी लिस्ट में कई सांसदों को टिकट मिलने की चर्चा हो रही है। इसमें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी आगे चल रहा है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Kuldeep Singh
Updated: September 29, 2023 13:44 IST
madhya pradesh assembly election 2023  मध्य प्रदेश में बीजेपी फिर दे सकती है बड़ा सरप्राइज  चौथी लिस्ट में इन सांसदों के नाम पर हो रही चर्चा
बीजेपी MP चुनाव के लिए अब तक उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। (EXPRESS FILE PHOTO)
Advertisement

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए कई केंद्रीय मंत्रियों को टिकट देकर बीजेपी ने सभी को चौंका दिया है। बीजेपी अब तक तीन लिस्ट जारी कर चुकी है। इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी टिकट दिया गया है। बीजेपी जल्द ही प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी चौथी लिस्ट में भी कुछ सांसदों को टिकट देकर चौंका सकती है। इसमें सबसे बड़ा नाम केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का चल रहा है। पार्टी इन्हें शिवपुरी से चुनाव मैदान में उतार सकती है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव में उतार सकती है बीजेपी

सूत्रों का कहना है कि बीजेपी ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है। सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया स्वास्थ्य कारणों से शिवपुरी से नहीं लड़ना चाहतीं इसलिए सिंधिया को शिवपुरी से उतारा जा सकता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया फिलहाल राज्यसभा सांसद हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 1 अक्टूबर को भोपाल के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान लिस्ट को लेकर चर्चा की जा सकती है।

Advertisement

इन नामों पर भी हो रही चर्चा

ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा सुधीर गुप्ता, वीरेंद्र कुमार और रोडमल नागर के नाम की भी चर्चा है। केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार टीकमगढ़ से सांसद हैं। वहीं सुधीर गुप्ता मंदसौर से और रोडमल नागर राजगढ़ से सांसद हैं। बता दें कि बीजेपी मध्य प्रदेश में अब तक तीन लिस्ट जारी कर चुकी है। इनमें कुल 79 उम्मीदवारों को टिकट दिए गए हैं।

अब तक बीजेपी 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत कुल 7 सांसदों को टिकट दे चुकी है। इनमें कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना की दिमिनी सीट, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और जल शक्ति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को नरसिंहपुर, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास सीट, सांसद रीती पाठक को सीधी, राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम, गणेश सिंह को सतना और उदय प्रताप सिंह को गाडरवारा सीट से टिकट दिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो