scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

क्या सच हो जाएगा 400 पार? इंडिया गठबंधन को जोरदार झटका देगा ये Opinion Poll

अगर यही ओपिनियन पोल ही नतीजों में भी तब्दील होता है तो उस स्थिति में मानना पड़ेगा कि मोदी सरकार के खिलाफ कोई एंटी इनकमबेंसी नहीं है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Sudhanshu Maheshwari
नई दिल्ली | Updated: February 08, 2024 01:41 IST
क्या सच हो जाएगा 400 पार  इंडिया गठबंधन को जोरदार झटका देगा ये opinion poll
पीएम नरेंद्र मोदी
Advertisement

देश लोकसभा चुनाव की दहलीज पर खड़ा है, कुछ ही महीनों में वोटिंग हो जाएगी और ये साफ हो जाएगा कि फिर सत्ता में कौन लौट रहा है। अब असल नतीजे तो बाद में आएंगे, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा और फिर राज्यसभा में दावा कर दिया है कि एनडीए इस बार 400 परा जाने वाला है। उनके इस रिकॉर्ड टारगेट के बीच एक ओपिनियन पोल सामने आया है।

ये ओपिनियन पोल टाइम्स नाउ ने किया है जिसमें बताया जा रहा है कि एक बार फिर प्रचंड जनादेश के साथ बीजेपी सत्ता में आने वाली है। अगर आज चुनाव हो जाते हैं तो एनडीए को 366 सीटें मिलने का अनुमान है, वहीं इंडिया गठबंधन का आंकड़ा 104 सीटों तक जा सकता है। अन्य के खाते में 73 बताई जा रही हैं, यानी कि पूरी तरह से एक बार फिर मोदी लहर हावी रहने वाली है।

Advertisement

अगर यही ओपिनियन पोल ही नतीजों में भी तब्दील होता है तो उस स्थिति में मानना पड़ेगा कि मोदी सरकार के खिलाफ कोई एंटी इनकमबेंसी नहीं है, बल्कि कहना चाहिए कि प्रो इनकमबेंसी देखने को मिल रही है। दूसरी तरफ तमाम प्रयासों के बावजूद भी इंडिया गठबंधन बहुमत से कोसों दूर नजर आ रहा है। इस ओपिनियन पोल के मुताबिक यूपी में बीजेपी 79 सीटें जीतने वाली है। वहां से कुल 80 सीटें निकलती हैं, लेकिन विपक्ष का पूरी तरह सूपड़ा साफ होता दिख रहा है।

बात अगर महाराष्ट्र की हो तो वहां भी एनडीए 48 में से 39 सीटें जीतता दिख रहा है। वहीं बिहार में पार्टी को नीतीश का साथ पूरा फायदा दे सकता है। सर्वे के मुताबिक बिहार में एनडीए के खाते में 35 सीटें जा सकती हैं, वहीं पांच सीटें इंडिया गठबंधन को मिल सकती हैं। पश्चिम बंगाल की बात करें तो वहां पर बीजेपी 15 तो वहीं ममता की टीएमसी 25 सीटों पर जीत सकती है। कर्नाटक में बीजेपी अपने दम पर 21 सीटें जीतती दिख रही है, वहीं कांग्रेस पांच सीटों पर सिमट सकती है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो