scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Loksabha Chunav 2024: वाराणसी में आज पीएम मोदी का रोड शो, शहनाई और भरतनाट्यम से होगा स्वागत, कल होगा नामांकन

PM Modi Road Show: पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करेंगे। इसके बाद कल वो अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 13, 2024 12:54 IST
loksabha chunav 2024  वाराणसी में आज पीएम मोदी का रोड शो  शहनाई और भरतनाट्यम से होगा स्वागत  कल होगा नामांकन
PM Modi Road Show in Varanasi
Advertisement

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार लोकसभा पहुंचने के लिए वाराणसी से अपना नामांकन करने की तैयारी कर चुके हैं। कल यानी 14 मई को मोदी अपना नामांकन करेंगे। इसके पहले हो आज शाम वाराणसी में रोड शो करेंगे। पीएम बीएचयू के सिंहद्वार से लेकर विश्वनाथ धाम तक रोड शो करेंगे।

वर्तमान में वाराणसी से सांसद नरेंद्र मोदी एक बार फिर चुनावी मैदान में हैं। इससे पहले वो 2014 और 2019 में इसी वाराणसी सीट से रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज करके संसद पहुंचे और देश के प्रधानमंत्री बने।

Advertisement

बिहार और झारखंड में अपनी चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज शाम 13 मई को अपने चुनावी क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं। शाम करीब 4 बजे बीएचयू हेलीपैड पहुंचेंगे। जहां से लंका सिंहद्वार करीब 5 बजे पहुंचकर महामना प. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके रोड शो की शुरुआत करेंगे।

काशी विश्वनाथ के करेंगे पूजन

Advertisement

करीब 4 घंटे के बाद पीएम मोदी लंका से काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेगे। जहां रात विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद मोदी सड़क मार्ग से बरेका गेस्ट हाउस में अपना रात्रि विश्राम करेंगे।

Advertisement

प्रधानमंत्री के रोड शो के बाद कल 14 मई को होने वाले नामांकन में योगी आदित्यनाथ समेत 12 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। इसके अलावा राजनाथ सिंह, अमित शाह समेत कई वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री और एनडीए के सहयोगी दल के नेता भी उपस्थित रहेंगे।

शहनाई और भारतनाट्यम से होगा मोदी का स्वागत

लंका बीएचयू सिंहद्वार से शुरू होकर 6 किलोमीटर चलने वाले इस रोड शो में लघु भारत की झलक देखने को मिलेगी। रोड शो लंका से रविदास गेट, अस्सी, शिवाला, मदनपुरा, गोदौलिया होते हुए विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। इस रोड शो में यूपी के साथ ही भारत के सभी इलाकों को समाज के लोगों की झलक देखने को मिलेगी। पूरे रास्ते में डमरुओं की निनाद, शंखनाद और मंत्रोच्चार के साथ मोदी का स्वागत किया जाएगा।

इसके अलावा ढोल-नगाड़े भी बजाए जाएंगे। बीच-बीच में बनारस के कलाकार और वैदिक मंत्रोच्चार करते हुए बटुक भी नजर आएंगे। सोनारपुरा में वीवी सुंदरम शास्त्री के नेतृत्व में जबकि पांडेयहवेली मार्ग पर महिलाएं भरतनाट्यम प्रस्तुति करेंगी। मदनपुरा में भारतरत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के परिवार के सदस्य शहनाई वादन करेंगे। वहीं पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्रा के नेतृत्व में मुस्लिम समाज के लोग पुष्प वर्षा करते नजर आएंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो