scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Loksabha Chunav 2024: नासिक लोकसभा उम्मीदवार शांतिगिरी महाराज ने EVM पर चढ़ाई माला, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Shantigiri Maharaj: महाराष्ट्र के नासिक से लोकसभा के निर्दलीय उम्मीदवार शांतिगिरी महाराज पर पुलिस ने FIR दर्ज किया है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 20, 2024 16:18 IST
loksabha chunav 2024  नासिक लोकसभा उम्मीदवार शांतिगिरी महाराज ने evm पर चढ़ाई माला  पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
Shantigiri Maharaj: नासिक से निर्दलीय लोकसभा उम्मीदवार शांतिगिरी महाराज

Loksabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान जारी है। पांचवें चरण के अंतर्गत देश 6 राज्य और 2 केंद्र शासित राज्यों की कुल 49 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। महाराष्ट्र के नासिक लोकसभा में भी वोटिंग की जा रही है। इसी दौरान वोट देने आए नासिक लोकसभा से निदर्लीय प्रत्याशी शांतिगिरी महाराज ने EVM पर माला चढ़ा दी। EVM पर माला चढ़ाने की वजह से शांतिगिरी पर नासिक पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।

महाराष्ट्र के नासिक में आज वोटिंग हो रही है। यहां से शिवसेना (शिंदे गुट) की ओर से हेमन्त गोडसे उम्मीदवार हैं। हेमन्त गोडसे नासिक से वर्तमान सांसद हैं। वह साल 2014 और 2019 में नासिक लोकसभा से जीत दर्ज कर चुके हैं। जबकि शिवसेना (उद्धव गुट) ने राजाभाऊ वाजे को प्रत्याशी बनाया है। जबकि स्वामी शांतिगिरी महाराज निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में हैं।

शांतिगिरी महाराज चुनाव लड़ने के लिए उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दोनों से मिले थे। वो दोनों दलों में से किसी भी पार्टी की ओर से टिकट लेकर चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन जब किसी भी दल ने उनको टिकट नहीं दिया तो उन्होंने निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतर गए। उनके चुनाव में उतरने के बाद दोनों दलों के नेताओं ने मनाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मानें।

वेरुल मठ के मठाधीश हैं शांतिगिरी महाराज

नासिक जिले में लाखलगांव के रहने वाले शांतिगिरी महाराज वेरुल मठ के मठाधीश और जनार्दन स्वामी के उत्तराधिकारी हैं। वह एक आध्यात्मक गुरू हैं और उसी दिशा में कार्य करते रहते हैं। 20 मई को वोटिंग के दौरान शांतिगिरी ने मतदान के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंची। जहां उन्होंने पहले मतदान किया और फिर EVM मशीन पर फूलों की माला चढ़ाने लगे। इसी वजह से नासिक की त्र्यंबकेश्वर पुलिस स्टेशन ने उनके ऊपर FIR दर्ज कराया है।

Tags :
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो