scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections: चुनाव आयोग ने दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को दी चेतावनी, जानिए क्या है मामला

Lok Sabha Elections: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कंगना रनौत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में ये चेतावनी दी है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: April 01, 2024 14:15 IST
lok sabha elections  चुनाव आयोग ने दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को दी चेतावनी  जानिए क्या है मामला
दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत (Photo : PTI)
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग लगातार राजनीतिक बयानों पर नज़र रख रहा है। आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कंगना रनौत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले को भी गंभीर तौर पर लिया है। चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को चेतावनी दी है।

इन दोनों नेताओं से बयानों के दौरान सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। आम चुनाव से पहले आदर्श आचार संहिता लग चुकी है और चुनाव आयोग दिशा-निर्देशों के खिलाफ जाने वाले लोगों को पाबंद कर रहा है।

Advertisement

चुनाव आयोग ने क्या कहा?

चुनाव आयोग ने इन दोनों नेताओं की टप्पणियों को अशोभनीय और गलत बताया है। चुनाव आयोग ने नोटिस का जवाब मिलने के बाद अपने आदेश में कहा कि वे आश्वस्त हैं कि उन्होंने व्यक्तिगत हमला किया और इस तरह आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया। उन्हें आदर्श आचार संहिता के दौरान सार्वजनिक बयानों में सावधानी बरतने की चेतावनी दी गई है। ऐसे नेताओं पर खासतौर से नजर रखी जाएगी।

दलों को भी चेताया गया

चुनाव आयोग ने नोटिस की एक कॉपी पार्टी प्रमुखों को भी भेजी है ताकि वे अपने पदाधिकारियों को सार्वजनिक डोमेन में बातचीत करते समय सावधान रहने और ऐसी किसी भी अपमानजनक टिप्पणी और दिशानिर्देशों के उल्लंघन से बचने के लिए जागरूक कर सकें।

क्या थी टिप्पणी?

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के ‘इंस्टाग्राम’ अकाउंट से सोशल मीडिया मंच पर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ एक विवादास्पद टिप्पणी पोस्ट की गई थी। कंगना को भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश के मंडी से अपना उम्मीदवार बनाया है। घोष एक वीडियो में तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पारिवारिक पृष्ठभूमि का मजाक बनाते हुए नजर आए थे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो