scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

वाराणसी नहीं यूपी के इस शहर से कैंपेन शुरू करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी! ये है बीजेपी का मकसद

Narendra Modi लगातार दावा कर रहे हैं कि वो तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाएंगे। इस दावे को हकीकत में बदलने के लिए वो यूपी पर खास फोकस कर रहे हैं।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
नई दिल्ली | January 24, 2024 14:45 IST
वाराणसी नहीं यूपी के इस शहर से कैंपेन शुरू करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी  ये है बीजेपी का मकसद
लोकसभा चुनाव २०२४ में बीजेपी यूपी में सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज करने का दावा कर रही है (PTI)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 में अब कम ही समय बचा है। चुनाव के ऐलान से पहले ही सभी दलों ने वोटर्स के बीच जाना शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव के लिहाज से यूपी देश में सबसे महत्वपूर्ण राज्य माना जाता है। अब खबर यह है कि पीएम 2024 के कैंपेन का आगाज बुलंदशहर में होने जा रही रैली से कर सकते हैं। बीजेपी नेताओं को उम्मीद है कि बुलंदशहर में होने जा रही रैली में भीड़ उमड़ने की संभावना है।

पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा में वाराणसी का प्रतिनिधित्व करते हैं। वाराणसी पूर्वी यूपी का हिस्सा है जबकि बुलंदशहर यूपी वेस्ट में आता है। बुलंदशहर में 25 जनवरी को बीजेपी की रैली है। यह रैली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के महज कुछ दिनों बाद होने जा रही है इसलिए बीजेपी नेताओं को उम्मीद है कि इस जनसभा में भीड़ के पिछले सभी रिकॉर्ड टूट जाएंगे। बीजेपी का दावा है कि इस रैली मेें करीब पांच लाख लोग पीएम नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए पहुंचेंगे।

Advertisement

वाराणसी के बजाय बुलंदशहर क्यों?

बीजेपी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में यूपी में 80 में से 71 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी को नौ सीटों का नुकसान हुआ। 2019 में बीजेपी यूपी की 62 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई जबकि उसकी सहयोगी अपना दल को दो सीटें मिलीं। वेस्ट यूपी की 14 लोकसभा सीटों में से 8 बीजेपी के पास हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में यहां उसे छह सीटों का नुकसान हुआ। अब बीजेपी की कोशिश है कि यहां से कैंपेन शुरू करके पीएम मोदी एकबार फिर बाजी अपने पक्ष में पलट दें। इस रैली के जरिए बीजेपी वोटर्स और सपोर्टर्स से कनेक्ट करने का प्रयास करेगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो