scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

13 मई को प्रधानमंत्री मोदी काशी में करेंगे रोड शो, दिखेगी 'मिनी इंडिया' की झलक

PM Modi Road Show in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को वाराणसी में रोड शो करेंगे। इस रोड शो में मिनी इंडिया की झलक देखने को मिलेगी।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: May 09, 2024 14:40 IST
13 मई को प्रधानमंत्री मोदी काशी में करेंगे रोड शो  दिखेगी  मिनी इंडिया  की झलक
PM Modi Road Show: पीएम मोदी 13 मई को वाराणसी में रोड शो करेंगे।

Loksabha Chunav 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से बीजेपी के सांसद प्रत्याशी हैं। वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन भरने से पहले पीएम मोदी रोड करेंगे। इस रोड शो का पूरा रोड मैप आ गया है। इस रोड शो के रोड मैप विशेष तौर पर तैयार किया गया है। 13 मई को होने वाले इस रोड शो में मिनी इंडिया की झलक देखने को मिलने वाली है। इस रोड की आधाकारिक पुष्टि बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल की ओर से की गई है। पीएम मोदी 13 मई को रोड शो करेंगे और उसके अगले दिन यानी 14 मई को वाराणसी संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

गंगा किनारे बसे महादेव के इस शहर काशी में मोदी जीत की हैट्रिक लगाने के लिए एक बार फिर जनता के नजदीक जाकर उनसे मिलेगें। इसको लेकर रोड शो का रोड मैप तैयार कर लिया गया है। इस रोड की जिम्मेदारी सुनील बंसल को दी गई है। बंसल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के प्रमुख सिंह द्वार स्थित मालवीय प्रतिमा से शुरू होकर काशी विश्वनाथ धाम तक आयोजित किया जाएगा। हालांकि रोड शो के पहले पार्टी ने जिले के विधायक, जनप्रतिनिधि और बीजेपी के नेता काशीवासियों के पास जाकर रोड शो में आने का निमंत्रण देंगे।

100 पॉइंट के तहत होना है रोड शो

बीजेपी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार पीएम मोदी के रोड शो का रूट लंका, अस्सी-सोनारपुरा,बंगाली टोला, मदनपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया-बांसफाटक होते हुए दशा सुमेर घाट स्थित काशी विश्वनाथ धाम तक तय किया गया है। वहीं इस रोड शो पर 11 बीट के अंतर्गत 100 पॉइंट बनाए गए हैं। जिन पर मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग और विभिन्न राज्यों के मूल निवासी जो लंबे समय से काशी में रह रहे हैं वो अपनी परंपरागत वेशभूषा में पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। इस दौरान शहनाई, शंख और डमरू बजाकर पीएम का स्वागत होगा। इस रोड शो को बीजेपी ऐतिहासिक बनाना चाहती है ताकि रोड शो का ट्रेंड सेट हो सके।

हर चुनाव में मोदी का होता है रोड शो

इससे पहले नरेंद्र मोदी जब पहली बार 2014 में वाराणसी से चुनाव लड़ने आए थे तो उन्होंने नामांकन और रोड का ट्रेंड शुरू किया था। 2014 में मोदी वडोदरा और वाराणसी लोकसभा से चुनाव लड़े। दोनों जगहों से जीत होने पर मोदी ने वाराणसी को अपनी कर्मभूमि के लिए चुना। इसके बाद 2019 में भी मोदी ने वाराणसी से चुनाव लड़कर संसद पहुंचे। अब प्रधानमंत्री मोदी जीत की हैट्रिक लगाने के लिए एक बार फिर वाराणसी से चुनावी मैदान में हैं। मोदी ने 2019 में भी रोड शो किया था और अब इस बार के आम चुनाव में फिर 13 मई को रोड शो होने जा रहा है।

Tags :
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो