scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस के पास बंगाल में सिर्फ 2 सीटें', ममता बनर्जी बोलीं- मैं बातचीत के लिए तैयार, बिल्ली के गले में घंटी बांधना जरूरी

Lok Sabha Elections 2024: ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर कहा कि 'देर आए दुरुस्त आए'।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Yashveer Singh
Updated: December 18, 2023 18:51 IST
lok sabha elections 2024   कांग्रेस के पास बंगाल में सिर्फ 2 सीटें   ममता बनर्जी बोलीं  मैं बातचीत के लिए तैयार  बिल्ली के गले में घंटी बांधना जरूरी
ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन पर खुलकर की बात (File Photo - Express)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अब कम समय बना है। 5 राज्यों के चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब उनके इंडिया गठबंधन के साथी भी उन्हें आंख दिखाने लगे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि बंगाल में कांग्रेस के पास सिर्फ दो सीटें हैं लेकिन फिर भी वो कांग्रेस के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, "यह जरूरी है कि कोई बिल्ली के गले में घंटी बांधे।"

लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी के सामने इंडिया गठबंधन का चेहरा कौन होगा, इस सवाल के जवाब में ममता बनर्जी ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार का फैसला 2024 के लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद किया जाएगा।

Advertisement

क्या पीएम मोदी को तीसरा कार्यकाल मिलेगा?

ममता बनर्जी ने BJP के इस दावे पर कहा कि 2024 का अभी कुछ तय नहीं है। उन्होंने कहा कि वेस्ट बंगाल में टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस के बीच त्रिपक्षीय गठबंधन निश्चित रूप से संभव है। महुआ मोइत्रा की लोकसभा सीट को लेकर हुए सवाल पर उन्होंने कहा कि कृष्णानगर सीट पर फैसला हमारा संसदीय दल करेगा; महुआ मोइत्रा को मेरा पूरा समर्थन है।

Advertisement

और क्या बोलीं ममता बनर्जी?

  1. हिंदी पट्टी में BJP के बढ़ते प्रभाव पर उन्होंने कहा, "BJP मजबूत नहीं है, हम कमजोर हैं। हमें इससे निपटने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।"
  2. ममता बनर्जी ने कहा कि वह हिंदी पट्टी और अन्य क्षेत्रों के बीच भेदभाव नहीं करतीं।
  3. लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी सासंदों पर उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि BJP डरी हुई है।
  4. ममता बनर्जी ने कहा, "क्या आपको लगता है कि दो राज्य जीतने की वजह से वे इतने अहंकारी हो गए हैं…वे डरे हुए हैं इसलिए उन्होंने निलंबित कर दिया।"
  5. बंगाल की CM ने कहा, "इतने बहुमत के साथ भी, वे डरे हुए हैं…लोगों की आवाज दबा दी गई है। वे पूरे सदन को निलंबित कर सकते हैं। उनके पास सदन चलाने का कोई नैतिक आधार नहीं है…यह लोकतंत्र का मजाक है।"
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो