scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा की BJP सांसद के IPS पति का अचानक हुआ ट्रांसफर, चुनाव आयोग ने दिया बड़ा आदेश

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मतदान के ठीक पहले लगातार चुनाव आयोग अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग कर रहा है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | March 29, 2024 21:47 IST
lok sabha elections 2024  हरियाणा की bjp सांसद के ips पति का अचानक हुआ ट्रांसफर  चुनाव आयोग ने दिया बड़ा आदेश
चुनावी कामों से बीजेपी सांसद के IPS पति को किया गया दूर (सोर्स - फेसबुक)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव आयोग ने सारी तैयारी कर ली है। आयोग पूरी तरह से यह कोशिश करता दिख रहा है कि देश में स्वतंत्र तौर पर चुनाव हों। ऐसे में आयोग लगातार उन अधिकारियों की भी ट्रांसफर पोस्टिंग कर रहा है, जिनके पास इतनी पावर है कि वे किसी चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। इसी कड़ी में अब आईपीएस राजेश दुग्गल (IPS Rajesh Duggal) का भी तबादला किया गया है। राजेश दुग्गल को लेकर खास बात यह है कि वे हरियाणा से बीजेपी सांसद सुनीता दुग्गल (Sunita Duggal) के पति हैं।

जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग (ECI) ने एक बड़ा कदम उठाते हुए गुरुग्राम के जॉइंट कमिश्‍नर राजेश दुग्गल को पद से हटा दिया है। उन्‍हें तत्‍काल प्रभाव से काम छोड़कर चंडीगढ़ स्थित पुलिस मुख्‍यालय में रिपोर्ट करने का आदेश दिया गया है। चुनाव आयोग की तरफ से यह भी आदेश दिया गया है कि IPS राजेश दुग्‍गल को कोई चुनाव संबंधित काम नहीं सौंपा जाए।

Advertisement

गौरतलब है कि आईपीएस राजेश दुग्गल की पत्‍नी सुनीता दुग्गल हरियाणा के सिरसा से भाजपा सांसद हैं। चुनाव के दौरान किसी प्रकार का पक्षपात ना हो, इसी को ध्‍यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है।

सरकार ने जारी किया आदेश

चुनाव आयोग के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए हरियाणा सरकार ने गुरुवार को स्थानांतरण आदेश जारी कर दिया है। राजेश दुग्गल जो गुरुग्राम के संयुक्त पुलिस आयुक्त का कार्यभार संभाल रहे थे, अब तत्काल प्रभाव से पंचकुला में पुलिस मुख्यालय में पुलिस उप महानिरीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है।

Advertisement

बीजेपी ने घोषित कर दिए अपने सभी कैंडिडेट

बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने सभी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है, जिस पर आपको भी नजर डालनी चाहिए।

Advertisement

क्रम संख्याहरियाणा लोकसभा सीटBJP के प्रत्याशी
1फरीदाबादकृष्णपाल गुर्जर
2गुरुग्रामराव इंद्रजीत सिंह
3भिवानीधर्मवीर सिंह
4सोनीपतमोहन लाल बडौली
5रोहतकडॉ अरविंद शर्मा
6सिरसाअशोक तंवर
7करनालमनोहर लाल खट्टर
8अंबालाबंतो कटारिया
9कुरुक्षेत्रनवीन जिंदल
10हिसाररणजीत सिंह चौटाला
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो