scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections: राजनीतिक परिवार से है इमरान मसूद का नाता, 'बोटी-बोटी' वाले बयान सुर्खियां बंटोरी, कांग्रेस ने तीसरी बार लगाया दांव

Lok Sabha Elections: इमरान मसूद ने पिछले साल जनवरी में यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सपा में शामिल होकर कांग्रेस के साथ अपना लंबा रिश्ता खत्म कर लिया था।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Mohammad Qasim
नई दिल्ली | Updated: March 24, 2024 14:15 IST
lok sabha elections  राजनीतिक परिवार से है इमरान मसूद का नाता   बोटी बोटी  वाले बयान सुर्खियां बंटोरी  कांग्रेस ने तीसरी बार लगाया दांव
इमरान मसूद को कांग्रेस ने बनाया है उम्मीदवार (फोटो : पीटीआई)
Advertisement

उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट सहारनपुर से कांग्रेस ने इमरान मसूद को उम्मीदवार बनाया है। वह बसपा का हिस्सा थे लेकिन उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का कारण देकर पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था। अब एक बार फिरसे वह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं और चुनावी मैदान में हैं।

इमरान मसूद ने पिछले साल जनवरी में यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सपा में शामिल होकर कांग्रेस के साथ अपना लंबा रिश्ता खत्म कर लिया था। सूत्रों ने कहा था कि उन्हें विधानसभा टिकट की उम्मीद थी लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया था।

Advertisement

इमरान मसूद : राजनीतिक सफर

इमरान मसूद उत्तर प्रदेश की राजनीति में काफी चर्चित नाम रहे हैं। चाहे वजह पीएम मोदी को लेकर दिया गया उनका बयान हो या फिर लगातार पार्टी बदलते रहना। पहली बार वह सहारनपुर लोकसभा से चुनावी मैदान में उतरे लेकिन हार गए। दूसरी बार उन्हें 2019 में कांग्रेस ने मौका दिया था लेकिन वह इस सीट से कामयाब नहीं हो सके।

कैसे रहे उनके दो चुनाव

लोकसभा चुनाव-2019

S NCandidatePartyTotal Vote
1Haji Fazlur Rehman
Male
67 yr
GEN
BSP
Bahujan Samaj Party
elephant
514139
41.72%
2Raghav Lakhanpal
Male
44 yr
GEN
BJP
Bharatiya Janata Party
lotus
491722
39.9%
3Imran Masood
Male
48 yr
GEN
INC
Indian National Congress
hand
207068
16.8%

लोकसभा चुनाव-2014

Advertisement

Sr NoCandidatePartyTotal Vote
1Raghav Lakhanpal
Male
39 yr
GEN
BJP
Bharatiya Janata Party
lotus
472999
29.4%
2Imran Masood
Male
43 yr
GEN
INC
Indian National Congress
hand
407909
25.36%
3Jagdish Singh Rana
Male
58 yr
GEN
BSP
Bahujan Samaj Party
elephant
235033
14.61%

इमरान मसूद सहारनपुर नगर परिषद के अध्यक्ष भी रहे और सहारनपुर जिले की मुजफ्फराबाद सीट (अब बेहट सीट) से विधायक से विधायक भी रहे हैं। वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के पूर्व राष्ट्रीय सचिव भी रहे।

Advertisement

इमरान मसूद तब भी काफी चर्चा में आए थे जब मार्च 2014 में, एक वीडियो क्लिप सामने आया जिसमें उन्हें भाजपा के प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को धमकी देते हुए देखा जा सकता था। जिसके बाद इमरान मसूद को गिरफ्तार भी कर लिया गया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो