scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Lok Sabha Elections: नहीं मान रहे बृजभूषण सिंह! BJP हाईकमान के लिए क्या सिरदर्द बन गई कैसरगंज सीट

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी के अभी यूपी के कई प्रत्याशियों के नाम घोषित करने हैं, जिनमें से एक सीट कैसरगंज की भी है, जो कि सांसद बृजभूषण शरण सिंह की है और माना जा रहा है कि विवादों के चलते उनका टिकट इस बार कट सकता है।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | April 06, 2024 19:28 IST
lok sabha elections  नहीं मान रहे बृजभूषण सिंह  bjp हाईकमान के लिए क्या सिरदर्द बन गई कैसरगंज सीट
बीजेपी हाई कमान के लिए नई मुश्किल (सोर्स - PTI/File)
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एनडीए ने उत्तर प्रदेश ने अब तक कुल 62 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। बीजेपी को अभी करीब 12 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित करने हैं। अहम बात यह है कि बीजेपी की 9 सीटें ऐसी हैं, जहां पार्टी पिछली बार चुनाव जीती थी। दिक्कत यह है कि पार्टी इन सीटों पर अपने पुराने सांसदों की बजाए नए चेहरों पर दांव लगाना चाहती है लेकिन इसमें सबसे बड़ी टेंशन बृजभूषण शरण सिंह ने पैदा कर दी है।

दरअसल, बीजेपी को इन्ही में से एक विवादित नेता का टिकट भी काटना है जो कि कैसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृजभूषण शरण सिंह की है। बृजभूषण सिंह पर कुश्ती संघ अध्यक्ष रहते हुए महिला रेसलर्स का यौन शोषण करने का आरोप है और इसके चलते बीजेपी पर विपक्षी दल हमलावर हैं। ऐसे में बीजेपी का टिकट कटना काफी हद तक तय माना जा रहा हैं।

Advertisement

एक तरफ जहां बृजभूषण का टिकट कटने की खबरें चल रही हैं, तो दूसरी ओर सबसे बड़ी समस्या यह है कि बृजभूषण टिकट कटवाने को तैयार नहीं है, वे बीजेपी आलाकमान के सामने अड़ गए हैं। हालांकि बीजेपी ने उनकी पत्नी या बेटे प्रतीक को टिकट देने का प्रस्ताव दिया है, लेकिन बृजभूषण इतने पर भी राजी नहीं हैं।

अड़ गए हैं सांसद बृजभूषण शरण सिंह

बता दें कि पिछले महीने ही बीजेपी ने अपने यूपी के कई दिग्गज नेताओं के टिकट फाइनल कर दिए थे। यहां तक कि पार्टी ने किसान आंदोलन के चलते विवादों में रहे केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी तक को खीरी सीट से टिकट दे दिया था लेकिन पार्टी बृजभूषण सिंह को महिलाओं से जुड़े विवाद के चलते टिकट देने से बच रही है लेकिन सांसद इसको लेकर बीजेपी आलाकमान के सामने भी अड़ गए हैं।

Advertisement

Also Read
Advertisement

10 अप्रैल से पहले ही आ सकती है लिस्ट

माना जा रहा है कि बीजेपी 10 अप्रैल से पहले ही सारे प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है। ऐसे में अब पार्टी के दिल्ली स्थित आलाकमान को ही बृजभूषण के टिकट पर फैसला लेना होगा। बचे हुए 12 संसदीय क्षेत्रों के टिकटों की बात करें तो इसमें रायबरेली, देवरिया, कैसरगंज, प्रयागराज, बलिया, मछलीशहर, फिरोजाबाद, मैनपुरी, भदोही, फूलपुर और कौशांबी की सीटें शामिल हैं।

बता दें कि पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है, जिसको लेकर चुनावी प्रक्रिया जारी है। बीजेपी को जिन सीटों पर प्रत्याशी घोषित करने हैं उन सभी पर वोटिंग अगले महीने होनी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो