scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'मोदी जी ने देश में अन्याय का अंधेरा फैला दिया है, हम न्याय की...', जयपुर में प्रधानमंत्री पर सोनिया गांधी का हमला

खड़गे ने कहा, 'एम्स, आईआईटी, रेलवे आदि कांग्रेस के जमाने में आईं और मोदी कहते हैं कि देश के विकास में काम कर रहा हूं। इस बार नया ड्रामा लाए हैं, वो पार्टी का नाम भी नहीं बोलते और कहते हैं कि मोदी की गारंटी और मोदी है तो मुमकिन है। मोदी की गारंटी नहीं देने की है।'
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: संजय दुबे
नई दिल्ली | Updated: April 06, 2024 15:38 IST
 मोदी जी ने देश में अन्याय का अंधेरा फैला दिया है  हम न्याय की      जयपुर में प्रधानमंत्री पर सोनिया गांधी का हमला
शनिवार, 6 अप्रैल, 2024 को जयपुर में लोकसभा चुनाव से पहले एक सार्वजनिक सभा में बोलतीं कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी। (PTI Photo)
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान की तिथि में अब सिर्फ दो हफ्ते बचे हैं। सभी दलों के नेता अपने उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार में जोरशोर से जुट गये हैं। कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणापत्र भी जारी कर दिया है। कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शनिवार को जयपुर पहुंचे और एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस मौके पर सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला और इसे जनविरोधी सरकार बताया।

सोनिया गांधी बोलीं- 'लोकतंत्र की मर्यादा का किया जा रहा चीरहरण'

सोनिया गांधी ने कहा, "हमारा देश पिछले दस साल से एक ऐसी सरकार के हवाले है जिसने बेरोजगारी, महंगाई, आर्थिक संकट, असमानता और अत्याचार को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।" उन्होंने कहा कि आज हमारे देश का लोकतंत्र खतरे में है। लोकतांत्रिक संस्थाओं को बर्बाद किया जा रहा है। हमारे संविधान को बदलने का षडयंत्र रचा जा रहा है। मोदी जी खुद को महान मानकर देश, लोकतंत्र की मर्यादा का चीरहरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चारों तरफ अन्याय का अंधकार कायम कर दिया है। हम इसके खिलाफ लड़ेंगे और न्याय की रोशनी लाएंगे।

Advertisement

खड़गे बोले- किसान मर रहे है, पीएम अपना गुणगान कर रहे हैं

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी रोज झूठ बोलते हैं। उन्हें आम लोगों की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा, "किसान परेशान हैं, हजारों लोग आत्महत्या करके मर रहे हैं और राजस्थान में ये कहते हैं कि मैंने धारा 370 हटा दिया है। यह बात यहां क्यों बोलते हैं, वो जम्मू-कश्मीर में जाकर बोलें। वे केवल अपना महिमामंडन करते हैं"

खड़गे ने पूछा कि क्या डीजल और पेट्रोल के दाम कर दिए गए। उन्होंने चंबल घाटी परियोजना का जिक्र करते हुए कहा कि इसको किसने बनाया। बगैर काम किए क्रेडिट लेना पीएम मोदी की हमेशा की बात है। खड़गे ने कहा, "एम्स, आईआईटी, रेलवे आदि कांग्रेस के जमाने में आईं और मोदी कहते हैं कि देश के विकास में काम कर रहा हूं। इस बार नया ड्रामा लाए हैं, वो पार्टी का नाम भी नहीं बोलते और कहते हैं कि मोदी की गारंटी और मोदी है तो मुमकिन है। मोदी की गारंटी नहीं देने की है।"

Advertisement

जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित सम्मेलन में पार्टी के वरिष्ठ नता और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनावों में हम भले ही सरकार नहीं बना पाए, लेकिन 2004 की तरह 2024 में भी बदलाव होगा और इंडिया गुट चुनाव जीतेगा और सरकार बनाएगा।

Advertisement

इससे पहले अपनी पार्टी के घोषणापत्र को न्यायपत्र बताते हुए पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि इसका नाम 'न्याय पत्र' इसलिए रखा गया है क्योंकि यह संघर्ष की आवाज है। उन्होंने कहा, "बेरोजगारी चरम पर है, दस साल से बीजेपी की सरकार ने इस समस्या के लिए कुछ नहीं किया। हमारे घोषणा पत्र को हमने न्याय पत्र का नाम दिया है ताकि ये स्पष्ट हो कि ये सिर्फ घोषणाओं की एक सूची नहीं है, जिन्हें हम चुनाव के बाद भूल जाएंगे। ये एक संघर्ष की आवाज है, इस देश की आवाज है जो आज न्याय मांग रही है।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो