scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

BJP जल्द जारी कर सकती है यूपी में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, लोकसभा चुनाव को लेकर अहम बैठक आज

सपा अब तक लोकसभा के लिए 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। इसके बाद बीजेपी भी जल्द पहली लिस्ट जारी करने की तैयारी कर रही है।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Kuldeep Singh
February 20, 2024 10:12 IST
bjp जल्द जारी कर सकती है यूपी में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट  लोकसभा चुनाव को लेकर अहम बैठक आज
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।(फोटो-इंडियन एक्‍सप्रेस)।
Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में कई उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी भी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्द जारी कर सकती है। इसे लेकर लखनऊ में आज अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी। संसदीय बोर्ड की बैठक से पहले होने वाली इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। हालांकि इस पर अंतिम मुहर संसदीय बोर्ड लेगा।

रैलियों को लेकर तय होगी रणनीति

लखनऊ में दोपहर 3.30 बजे होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बैजयंत पांडा, धर्मपाल सिंह, भूपेन्द्र चौधरी, दोनों डिप्टी सीएम, सभी मोर्चों के अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव की रैलियों को लेकर रणनीति तय की जाएगी। यूपी की हर लोकसभा को कवर करने के लिए पीएम मोदी, सीएम योगी, अमित शाह और जेपी नड्डा की रैली का प्लान बनाया जा रहा है। इसे पूरा करने के लिए सभी पदाधिकारियों के बीच जिम्मेदारियां बांटी जाएंगी।

Advertisement

2024 के लिए तय हुई ये रणनीति

दिल्ली में हुए बीजेपी से राष्ट्रीय अधिवेशन में तय हुआ कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 'फिर एक बार मोदी सरकार' के नारे के साथ उतरेगी। इसके प्रचार के लिए एक गीत भी तैयार किया गया है। 24 क्षेत्रीय भाषाओं में तैयार किए गए इस गीत के माध्यम से बीजेपी देशभर के वोटर्स पर अपनी पेंठ बनाने में जुटी है। बता दें कि हाल ही में समाजवादी पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। सपा अब तक लोकसभा के लिए 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। इसके बाद बीजेपी भी जल्द पहली लिस्ट जारी करने की तैयारी कर रही है।

सपा ने जारी की लिस्ट

सोमवार को सपा ने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इसमें गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से ऊषा वर्मा, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइज से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है।

इनपुट- एजेंसी

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो